दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा वाली जगह पर पहुंचा बुलडोजर
दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा वाली जगह पर पहुंचा बुलडोजर  Social Media
दिल्ली

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा वाली जगह पर पहुंचा बुलडोजर, चला अतिक्रमण विरोधी अभियान

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान जहांगीरपुरी इलाके में भड़की जोरदार हिंसा के बाद से कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इस बीच आज बुधवार को अब हिंसा वाली जगह पर एमसीडी का एक्शन शुरू हुआ। जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर आज बुलडोजर चल रहा है। जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया।

अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर की कार्रवाई शुरू :

दिल्ली में जहांगीरपुरी के अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर पहुंचा और कार्रवाई शुरू हो गई है। इस मौके पर एमसीडी की टीम सैकड़ों पुलिसकर्मियों के साथ अभियान चला रही है। हनुमान जयंती के दिन जिस जगह हिंसा हुई थी, उसकी के पास बने अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है।

21 अप्रैल को भी चलेगी कार्रवाई :

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में इस वक्त भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं। इसके अलावा किसी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए ड्रोन का सहारा लिया जा रहा है, साथ ही सुरक्षाबलों को छतों पर भी तैनात किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों को हटाने के लिए करीब 6 से 7 बुलडोजर मौके पर मौजूद हैं। इस दौरान एक बुलडोजर के ड्राइवर ने बताया कि, ''इस अभियान के दौरान केवल सड़कों पर बनी झुग्गी-झोपड़ियों और दुकानों को हटाया जाएगा।'' आज सुबह से नॉर्थ एमसीडी की अतिक्रमण हटाने की शुरू हुई यह कार्रवाई कल 21 अप्रैल तक चलेगी।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना :

तो वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना है कि, ''ये कार्रवाई अवैध संपत्तियों और अतिक्रमण पर की जा रही है। इस कार्रवाई को देखते हुए करीब 1500 जवान तैनात किए गए हैं।''

बता दें कि, जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हिंसा को लेकर बीजेपी एवं यूपी, एमपी और गुजरात में भी हिंसा के आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की कार्रवाई की गई थी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर 20 और 21 अप्रैल को बुलडोजर चलाने का ऐलान किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT