'केटीबी- भारत हैं हम, एनीमेशन श्रृंखला' का  शुभारंभ
'केटीबी- भारत हैं हम, एनीमेशन श्रृंखला' का शुभारंभ Raj Express
दिल्ली

अनुराग ठाकुर ने 'केटीबी- भारत हैं हम, एनीमेशन श्रृंखला' का किया शुभारंभ

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • केटीबी- भारत हैं हम, एनीमेशन श्रृंखला का शुभारंभ

  • युवा साथियों से प्रयास, आप सबको इसी तरह जागरूक करते रहें: अनुराग ठाकुर

  • अनुराग ठाकुर बोले- भारत की महान भूमि में भारत की बेटियों ने अपना योगदान दिया

दिल्‍ली, भारत। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज बुधवार को 'केटीबी- भारत हैं हम, एनीमेशन श्रृंखला' का शुभारंभ किया और कार्यक्रम को संबाेधित किया।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- KTB- भारत है हम, एनीमेशन सीरीज में 11 मिनट की एपिसोड में उन महान नायकों की जीवनी पर प्रकाश डालकर आपको उन के बारे में बताया जाएगा जिन्होंने हमारे भारत को आजादी दिलाई ताकि हम एक खुले आसमान के नीचे सांस ले सके। मेरे युवा साथियों हमारा प्रयास है कि आप सबको इसी तरह से जागरूक करते रहें और आप भी भविष्य में अपनी अहम भूमिका देश को आगे बढ़ाने में दें। हमारे इन वीर नायकों ने तो अपना बलिदान दिया था, आपको योगदान देना है।

इस एनिमेटेड सीरीज के माध्यम से हम भारत के समृद्ध संस्कृति, इतिहास और उन नायकों के जीवन पर और उनकी उपलब्धियों पर एक जैसा प्रकाश डालने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें 30 परसेंट पात्र जो है वो महिलाएं है। इस भारत की महान भूमि में भारत की बेटियों ने तब से अपना योगदान दिया जब हम स्वतंत्रता के लिए अपनी लड़ाई लड़ रहे थे।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
  • आजादी का अमृत महोत्सव, इसकी कल्पना और इसकी शुरुआत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने की। लेकिन जिस तरह से जिन लोगों ने बहुत बड़ी भूमिका आजादी में निभाई वे गुमनाम नायक के रूप में रह गए, उनके बारे में जितना उल्लेख, जितना पढ़ाया जाना चाहिए था, उतना नहीं किया गया।

  • हमारा प्रयास है की अगले 25 वर्ष तक ये भारत के लिए अमृत काल है उसमें विद्यार्थियों को अपने बच्चों को जो वर्तमान और देश का भविष्य है उनको कैसे हम इतिहास की जानकारी दे सके, इन गुमनाम नायकों के बारे में बता सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT