अनुराग ठाकुर
अनुराग ठाकुर Raj Express
दिल्ली

कैबिनेट की बैठक में फैसला, 75 लाख LPG के मुफ्त कनेक्शन और दिए जाएंगे: अनुराग ठाकुर

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • कैबिनेट बैठक के फैसलों पर अनुराग ठाकुर की ब्रीफिंग

  • ई-कोर्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट के फेज-3 को दी मंजूरी

  • 75 लाख LPG के मुफ्त कनेक्शन दिए जाने का लिया फैसला

दिल्‍ली, भारत। कैबिनेट की आज बुधवार को बैठक हुई, इस दौरान कई अहम फैसले लिए गए है। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नेशनल मीडिया सेंटर, नई दिल्ली में प्रेस ब्रीफिंग कर जानकारी साझा की।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन को शानदार सफलता मिली। जी-20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन पीएम के कुशल नेतृत्व, दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रतिक है। इसकी चर्चा पूरे विश्व में हो रही है। नई दिल्ली घोषणापत्र में आम सहमति लाना भारत की बढ़ती ताकत को दर्शाता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी देश एक मंच पर एक स्वर में बात कर रहे हैं। ऐसे में हमने आज उन्हें बधाई देने के लिए एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया है।

उज्ज्वला योजना के तहत आज तक 9.60 करोड़ एलपीजी सिलेंडर वितरित किये जा चुके हैं। तीन वर्षों में 75 लाख मुफ्त एलपीजी कनेक्शन जारी किए जाएंगे। गरीब और जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को मुफ्त एलपीजी दिए जाएंगे ताकि वे योजना का लाभ उठा सकें।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा आगे यह भी बताया गया है कि, मंत्रिमंडल ने 7210 करोड़ रुपये के वित्तीय परिव्यय के साथ ई-कोर्ट परियोजना के तीसरे चरण को मंजूरी दे दी है। ई-कोर्ट का उद्देश्य ऑनलाइन और पेपर लेस कोर्ट की स्थापना करना है जिससे न्यायिक व्यवस्था को नागरिकों के लिए सुलभ , किफायती , विश्वशनीय और पारदर्शी बनाया जा सके। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सुवेन फार्मास्युटिकल्स लि. में 9,589 करोड़ रुपये तक विदेशी निवेश की अनुमति दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT