Arvind Kejriwal Delhi Riots Press Conference
Arvind Kejriwal Delhi Riots Press Conference Twitter Video
दिल्ली

दिल्ली सरकार का हिंसा पीड़ितों को राहत राशि देने का ऐलान

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर आज दिनभर राजनीति में बयानबाजी और प्रतिक्रियाओं को दौर जारी रहा। वहीं अब दिल्ली की सरकार यानी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंसा में पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। जानें किसे कितनी राहत राशि प्राप्‍‍त होगी?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, कल से हिंसा की घटनाएं कम हुई हैं। CM केजरीवाल ने यह भी बताया कि, पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए दिल्ली सरकार ने राहत की योजना बनाई है। मुझे आप सब के साथ और विश्वास की उम्मीद है। साथ ही उन्‍होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि, पिछले कुछ दिनों में दिल्‍ली के कुछ इलाकों में जो हिंसा की घटना घटी इसके लिए हम सब चिंतित हैं और दिल्‍ली सरकार के तरफ से जो कदम उठा सकते थे, वो हमने उठाये है।

जानें किसे कितनी राहत राशि मिलेगी :

  • दिल्‍ली सरकार के फरिश्ते योजना के तहत सभी घायलों को मुफ्त चिकित्‍सा सुविधा मिलेगी।

  • मृतक के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

  • घायलों में जिनकी स्‍थिति गंभीर है, उन्‍हें 2-2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

  • दंगे में जिन लोगों का घर व दुकान जलेे उन्‍हें 5-5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर क्‍या बोले केजरीवाल?

दिल्ली हिंसा में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता ताहिर हुसैन आरोपों के घेरे में घिरे हैं, इस पर CM अरविंद केजरीवाल ने दो टूक जवाब देते हुए कहा- ''दंगा भड़काने में जो भी दोषी पाया जाए उसे सख्त सज़ा दो। इसमें चाहे जो भी शामिल है, चाहे बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस या फिर मेरे मंत्रिमंडल में से कोई हो, किसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। हमारे पार्टी के लोगों को तो दोगुनी सजा दी जाए, देश की सुरक्षा के साथ कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT