आतिशी
आतिशी Raj Express
दिल्ली

PM मोदी झुग्गीवालों को देखकर शर्म से परेशान, इसलिए तोड़ने का फरमान: आतिशी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की

  • आप का आरोप- भाजपा सरकार दिल्ली की सभी झुग्गियों को ध्वस्त करना चाहती है

  • चुनाव से पहले “जहां झुग्गी वहीं मकान” चुनाव के बाद झुग्गियों से BJP परेशान: आतिशी

दिल्‍ली, भारत। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने आज शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरोप लगाया कि, केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली की सभी झुग्गियों को ध्वस्त करना चाहती है। प्रभावित झुग्गीवासियों के पुनर्वास के बिना राजधानी दिल्ली में झुग्गियों को अमानवीय तरीके से ध्वस्त किया जा रहा है।

PM मोदी झुग्गीवालों को देखकर शर्म से परेशान :

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने कहा- चुनाव से पहले “जहां झुग्गी वहीं मकान” चुनाव के बाद झुग्गियों से BJP परेशान। दिल्ली की सभी Land Owning Agencies को बुलाया और कहा कि दिल्ली से पूरी तरह से झुग्गियों को साफ़ करना है। PM मोदी झुग्गीवालों को देखकर शर्म से परेशान, इसलिए तोड़ने का फरमान। विदेश से उनके जब दोस्त आते हैं, दिल्ली में झुग्गियों और झुग्गीवालों से शर्म आती है। G-20 में मेहमानों से छिपाने के लिए हरे कपड़े लगाए थे। AAP और अ‍रविंद केजरीवाल जब तक हैं, हर झुग्गीवाले के अधिकार के लिए लड़ती रहेगी। सड़क हो, कोर्ट हो, या संसद हो, एड़ी चोटी का ज़ोर लगा देंगे कि ऐसी ठंड में झुग्गीवालों को बेघर ना कर पाए BJP।

आतिशी ने आरोप लगाया कि, ''9 जनवरी को एक बैठक में केंद्र ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) जैसी भूमि-स्वामित्व वाली एजेंसियों को शहर की सभी झुग्गी बस्तियों को खाली कराने का साफ निर्देश दिया है। दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार तरुण कपूर ने सभी जमीन मालिक एजेंसियों के साथ बैठक की थी, जिसमें डीडीए, एलएंडडी, रेलवे, एमसीडी के अधिकारियों को बुलाया गया था और दिल्ली में सभी झुग्गियों को हटाने का स्पष्ट निर्देश दिया गया था।"

हम कुछ महीनों से यह देख रहे हैं कि जहां-जहां केंद्र सरकार की जमीन है, वहां से झुग्गियां हटाई जा रही हैं। नवंबर में ग्रैप (ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान) के दौरान केंद्र सरकार के निर्देश पर मथुरा रोड की सुंदर नर्सरी मलिन बस्तियों को नष्ट कर दिया गया था।
दिल्‍ली की मंत्री आतिशी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT