प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों दी मंत्रियों को अयोध्या न जाने की सलाह
प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों दी मंत्रियों को अयोध्या न जाने की सलाह Raj Express
दिल्ली

Ayodhya Ram Mandir : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों को क्यों रोका अयोध्या जाने से, जानिए वजह...

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • नहीं थम रही अयोध्या में भक्तों की भीड़।

  • बैठक में पीएम मोदी ने मंत्रियों को दी सलाह।

  • अयोध्या में व्यवस्थाओं पर अतिरिक्त दबाव।

नई दिल्ली। अयोध्या में श्री राम के विराजने के बाद अब हर कोई रामलला के दर्शन कर सकता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को अयोध्या न जाने की सलाह दी है। पीएम मोदी ने एक बैठक में सभी कैबिनेट मंत्रियों को यह सलाह दी है कि, इस समय अयोध्या जाने से बचे। प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को यह सलाह अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दी है।

दरअसल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तरप्रदेश के अयोध्या में लाखों भक्तों का अम्बार लगा हुआ है। कई श्रद्धालु घंटों लंबी - लंबी कतारों में खड़े होकर प्रभु राम के दर्शन कर पा रहे हैं। इतनी बड़ी भीड़ को संभालना स्थानीय प्रशासन के लिए एक चुनौती सा बन गया है। ऐसे में यदि वीवीआईपी (केंद्रीय मंत्री) दर्शन के लिए अयोध्या पहुँचते है तो व्यवस्था करना और कठिन हो सकता है।

अयोध्या में भीड़ और प्रशासन की मुश्किलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों और साथियों को सलाह दी है कि, भारी भीड़ के कारण और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी के कारण जनता को होने वाली असुविधा को रोकने के लिए, मार्च में अयोध्या की यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सरसंघचालक मोहन भागवत और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद थीं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं थीं। इसके बाद मंदिर के दरवाजे आम जनता के लिए भी खोल दिए गए। मंदिर में दर्शन शुरू होने से अब तक लाखों श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT