दिल्ली में 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टी की घोषणा
दिल्ली में 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टी की घोषणा RE
दिल्ली

प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टी की घोषणा की

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला।

  • दिल्ली सरकार ने 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में सर्दी की छुट्टी की घोषणा की।

  • दिल्ली शिक्षा विभाग ने ये आदेश जारी किया है।

दिल्ली, भारत। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार बढ़ते प्रदूषण के बीच दिल्ली में AQI लेवल 460 के पार पहुंच गया है। दिल्ली में बढ़ रहे वायु प्रदुषण के चलते सभी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। राजधानी में गंभीर वायु प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है।

बता दें कि, राजधानी में गंभीर वायु प्रदूषण के बीच दिल्ली सरकार ने 9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में जल्दी शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा गया है कि, प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ा हुआ है, इसलिए इस बार शीतकालीन अवकाश पहले लिया जा रहा है। अब 12वीं तक के सभी स्कूल 18 नवंबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने इसको लेकर सभी स्कूलों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। बता दें, इससे पहले प्रदूषण को देखते हुए 10वीं और 12वीं को छोड़कर 10 नवंबर तक छुट्टी की घोषणा की गई थी।

आदेश में ये भी कहा गया है कि, "सर्दी की छुट्टी में बच्चे ना तो स्कूल जाएगे और ना ही टीचर। बता दें, राजधानी में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। दिवाली से पहले ही दिल्ली की आबोहवा पूरी तरह से जहरीली हो चुकी है। इस समय दिल्ली में AQI 500 के करीब चल रहा है। जो कि, बेहद ही खराब श्रेणी में आता है। इसी वजह से आज दिल्ली सरकार ने इस बार विंटर वीकेशन की छुट्टी में बदलाव करते हुए, पहले ही देने की घोषणा कर दी है।"

जानकारी के अनुसार, दिल्ली और उसके उपनगरों में हवा की गुणवत्ता बुधवार सुबह फिर से गंभीर श्रेणी में आ गई, पड़ोसी राज्यों में धान की कटाई के बाद पराली जलाने से निकलने वाला धुआं राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण का एक तिहाई हिस्सा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT