पत्थरबाजी और हिंसा की आग में फिर झुलसी राजधानी
पत्थरबाजी और हिंसा की आग में फिर झुलसी राजधानी Social Media
दिल्ली

पत्थरबाजी और हिंसा की आग में फिर झुलसी राजधानी

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर आये दिन मच रहा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब नॉर्थ-ईस्ट दिल्‍ली में जमकर हिंसा भड़के जाने के मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन ही मौजपुर एवं भजनपुरा में झड़प के बाद आज सुबह फिर मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी और हिंसा की आग झुलसी हुई है।

इलाके में तनावपूर्ण हालात :

इन इलाकों में मंगलवार सुबह हुई इस घटना के बाद से यहां के हालात और भी अधिक तनावपूर्ण नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सुबह-सुबह 5 मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया।

5 मेट्रो स्टेशन बंद, धारा-144 लागू :

उत्तर पूर्वी दिल्ली में इस विरोध-प्रदर्शन के चलते सभी स्‍कूल बंद हैं तथा यहां 5 मेट्रो स्टेशन 'जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार' बंद हैं। मौके पर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग, भजनपुरा और दयालपुर समेत 10 इलाकों में धारा-144 लागू कर दी है।

दिल्ली में हिंसा प्रभावित नार्थ ईस्ट जिले में मंगलवार को स्कूलों में गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए।
डिप्टी CM मनीष सिसोदिया

दिल्ली पुलिस ने बताया सुनियोजित साजिश :

हाल ही में सामने आ रही हिसंक झड़प व आग जैसी घटनाओं पर बीते दिन यानी सोमवार को दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को एक सुनियोजित साजिश बताया है। पुलिस के मुताबिक- अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर हैं, उनके दिल्ली पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही राजधानी में हिंसा भड़की। विश्व पटल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की छवि खराब करने के इरादे से हिंसा की स्क्रिप्ट लिखी गई। इसका माहौल गुरुवार रात से ही बनाना शुरू कर दिया गया था।

बता दें कि, सोमवार शाम को CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पहले जाफराबाद, मोहपुर के बाबरपुर गोकुलपुर जोहरी एन्क्लेव और शिव विहार के मेट्रो स्टेशन के पास पत्थरबाजी की गयी व मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। इसके बाद भजनपुरा में भी बसों में आग लगा दी। सीएए समर्थक और विरोधी गुटों के बीच हुई हिंसक झड़पों में हेड कॉन्सटेबल समेत 5 लोगों की मौत हो गई, 105 जख्मी हो गए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT