Cabinet Decisions
Cabinet Decisions  Raj Express
दिल्ली

Cabinet Decisions: 2024 सीजन के लिए कोपरा के MSP को मंजूरी एवं सड़क और परिवहन मंत्रालय से जुड़े निर्णय लिए

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की कैबिनेट ब्रीफिंग

  • अनुराग ठाकुर ने कहा, कैबिनेट ने सड़क और परिवहन मंत्रालय से जुड़े निर्णय लिए गए हैं

  • कैबिनेट ने 2024 सीज़न के लिए कोपरा के न्यूनतम समर्थन मूल्य को मंजूरी दी: अनुराग ठाकुर

दिल्‍ली, भारत। नई दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में आज बुधवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैबिनेट ब्रीफिंग कर कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, सड़क और परिवहन मंत्रालय से जुड़े निर्णय लिए गए हैं जो त्रिपुरा और असम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि, आज कैबिनेट ने 2024 सीज़न के लिए कोपरा के न्यूनतम समर्थन मूल्य को मंजूरी दी। 2024 सीज़न के लिए एमएसपी में पिछले सीज़न की तुलना में मिलिंग खोपरा के लिए 300/- रुपये प्रति क्विंटल और बॉल कोपरा के लिए 250/- रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि है।

कैबिनेट ने त्रिपुरा में खोवाई-हरिना सड़क के 135 किमी लंबे हिस्से के सुधार और चौड़ीकरण को मंजूरी दी। इस परियोजना में 20,487 करोड़ रुपये खर्च होंगे और 25 महीने में इस काम को पूरा किया जाएगा, इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर असम और त्रिपुरा के बीच में परिवहन और सुगम हो जाएगा, ये उत्तर त्रिपुरा को दक्षिण त्रिपुरा से जोड़ने का प्रयास है।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

इसके अलावा आगे उन्‍होंने यह भी बताया है कि, ''कैबिनेट ने बिहार में दीघा और सोनपुर को जोड़ने वाले गंगा नदी पर 4.56 किमी लंबे, 6-लेन वाले नए पुल के निर्माण को मंजूरी दी। बिहार में दीघा से सोनपुर जिले के बीच गंगा नदी पर 6 लेन केबल ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया है। इसे 42 महीने में पूरा किया जाएगा और इसे बनाने में 3,064 करोड़ रुपये खर्च होंगे... बड़ी बात ये है कि इस पुल के नीचे से बड़े जहाज भी आसानी से आ जा सकेंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT