महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र Raj Express
दिल्ली

Cash for Query Case : महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, CBI रेड के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • TMC नेता महुआ मोइत्रा ने CBI पर लगाए " उन्हें परेशान" करने के आरोप।

  • पत्र लिखकर कहा - चुनाव प्रचार में रुकावट पैदा कर रही सीबीआई।

Cash for Query Case : दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी को गैर कानूनी बताया है। इसके साथ ही महुआ मोइत्रा ने सीबीआई पर सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। टीएमसी नेता मोइत्रा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि सीबीआई उन्हें "परेशान" कर रही है और "उनके चुनाव प्रचार में बाधा उत्पन्न करने के प्रयास कर रही है।

दरअसल, सीबीआई ने रविवार को अलीपुर सहित महुआ मोइत्रा के संसदीय क्षेत्र कृष्णानगर के चार ठिकानों पर रेड मारी थी। इसके पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। जिससे नाराज महुआ ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है कि सीबीआई ने गैरकानूनी रूप से उनके चार ठिकानों पर रेड मारी है। आयोग इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई और दिशा निर्देश जारी करें।

महुआ मोइत्रा ने भारतीय चुनाव आयोग (ECI) को पत्र में कहा कि सीबीआई जांच का उद्देश्य उनके लोकसभा चुनाव अभियान को “परेशान करना और गला घोंटना” था। महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान “केंद्रीय जांच एजेंसियों” की गतिविधियों को विनियमित करने के लिए तुरंत दिशानिर्देश जारी करें।

कृष्णानगर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मोइत्रा ने अपने पत्र में जोर देकर कहा कि आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा जांच के संचालन के संबंध में “दिशानिर्देश तत्काल जारी करने की आवश्यकता” है। मेरी उम्मीदवारी के बारे में जानने के बावजूद सीबीआई ने जानबूझकर मेरी चार अलग-अलग संपत्तियों पर लगातार चार छापे मारने का फैसला किया है। यह मेरी चुनाव अभियान प्रक्रिया में बाधा डालने और मेरे बारे में नकारात्मक धारणा बनाने के एकमात्र इरादे से किया गया था, जबकि छापेमारी के दौरान सीबीआई को कुछ भी हाथ नहीं लगा और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा था।

महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT