दिल्ली के डिप्टी CM के लॉकर की जांच
दिल्ली के डिप्टी CM के लॉकर की जांच Social Media
दिल्ली

दिल्ली के डिप्टी CM के लॉकर की जांच, पत्नी संग बैंक पहुंचे सिसोदिया

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। इन दिनों दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया आबकारी नीति में कथित शराब घोटाले में गड़बड़ी के मामले को लेकर जांच के सिलसिले में CBI के घेरे में है। अब आज मंगलवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लॉकर की तलाशी ली जा रही है।

पत्नी संग बैंक पहुंचे मनीष सिसोदिया :

CBI दिल्ली के डिप्टी CM के लॉकर की जांच करेगी, जिसके लिए वे अपनी पत्नी संग बैंक पहुंचे है। जांच एजेंसी के अफसर गाजियाबाद की पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की ब्रांच में हैं, यहीं पर गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 4 की पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में मनीष सिसोदिया का लॉकर है। सीबीआई ने फिलहाल, बैंक के गेट बंद करके जांच शुरू कर दी है। सिसोदिया बैंक में अपनी पत्नी के साथ मौजूद हैं।

इस बारे में कल सोमवार को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया था कि, ''कल सीबीआई हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे के छापे में कुछ नहीं मिला था, लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई का स्वागत है, जांच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।''

सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज :

बता दें कि, दिल्ली सरकार पर आरोप है कि, उन्‍होंने नई नीति के जरिए शराब ठेकेदारों को पक्षपातपूर्ण तरीके से फायदा पहुंचाया और उनकी 144.36 करोड़ की लाइसेंस फीस माफ कर दी। इससे दिल्ली सरकार के राजस्व को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में इस मामले में सीबीआई की ओर से मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। तो वहीं, मनीष सिसोदिया का यह कहना है कि, ''उन्हें एक झूठे मामले में आरोपी बनाया गया है, ताकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आगे बढ़ने से रोका जा सके, जो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर उभरे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT