Bhim Army Chandrashekhar Azad
Bhim Army Chandrashekhar Azad Social Media
दिल्ली

SC/ST एक्ट का हवाला देते हुए CAA के खिलाफ एक ओर याचिका दायर

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

  • CAA के खिलाफ भीम आर्मी ने याचिका की दायर

  • चंद्रशेखर आज़ाद ने SC/ST एक्‍ट उल्लंघन का लगाया आरोप

राज एक्‍सप्रेस। नागरिकता संशोधन एक्ट का मुद्दा शांत ही नहीं हो रहा है, इस मामले पर आज ही सुप्रीम कोर्ट ने CAA के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर इस कानून की प्रक्रिया पर तुरंत रोक लगाएं जाने पर इंकार करते हुए पांचवें हफ्ते बाद इस मामले पर सुनवाई की बात कही है, लेकिन CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को फिर एक ओर याचिका दायर की गई है।

किसने की याचिका दायर :

दरअसल, CAA के मसले पर अब भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने यह याचिका दायर की है, जिसमें चंद्रशेखर आजाद ने अपनी इस याचिका में यह आरोप लगाया कि, ये कानून SC/ST एक्ट का उल्लंघन करता है।

बताते चलें कि, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद लगातार ही नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विरोध कर रहे हैं और केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अभी तक वह सड़क पर लड़ाई लड़ रहे थे, लेकिन अब उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख अपनाया है।

हालांकि, चंद्रशेखर आजाद बीते दिनों जामा मस्जिद पर भी CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन में शामिल हुए थे, इसी दौरान दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया था और वह काफी लंबे समय तक वह तिहाड़ जेल में रहे, इसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट में CAA के खिलाफ लगभग 140 से भी अधिक याचिकाएं दाखिल हुई थीं एवं इन्‍हीं याचिकाओं पर आज 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। हालांकि, इस सुनवाई में केंद्र सरकार को राहत मिली है। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर-

CAA के खिलाफ याचिकाओं पर SC की सुनवाई से केंद्र सरकार को राहत

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT