DCW कार्यक्रम में बोले CM केजरीवाल
DCW कार्यक्रम में बोले CM केजरीवाल Social Media
दिल्ली

DCW कार्यक्रम : राष्ट्रीय महिला आयोग सीखे कैसे किया जाता है काम-केजरीवाल

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज राष्‍ट्रीय राजधानी में दिल्ली महिला आयोग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए।

DCW के कार्यक्रम में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा- महिलाओं को कुछ खास नहीं चाहिए। वे सिर्फ समानता चाहती हैं। हमारी सरकार बनने से पहले दिल्ली महिला आयोग ने 10 साल में केवल 1 केस किया था, लेकिन स्वाति मालीवाल के अध्यक्ष बनने के बाद 5 साल में ही 1.25 लाख केस किए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग को दिल्ली महिला आयोग से सीखना चाहिए।

दिल्ली महिला आयोग आज देश के लिए मिसाल बन गई है। राष्ट्रीय महिला आयोग को दिल्ली महिला आयोग से सीखना चाहिए की कैसे काम किया जाता है। आयोग ने दिल्ली की हर महिला के अंदर सुरक्षा की भावना पैदा की है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

महिलाओं को बराबर के अवसर देने की ज़रूरत है :

DCW के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे यह भी कहा कि, ''हमेशा ही अख़बार में Headline लिखी होती है कि "लड़कियों ने Exam में बाज़ी मारी।" अगर लड़कियों को Opportunities मिले तो बहुत आगे जा सकती हैं। हमने ऐसी शिक्षा व्यवस्था बना दी है कि गरीब घर की लड़कियों को अच्छी शिक्षा मिल रही है। लड़कियों के लिए सशक्तिकरण ये है कि उन्हें अच्छी शिक्षा दी जाए। हर वर्ष जब 10-12वीं के नतीजे आते हैं तो आप हेडलाइन देखते होंगे लड़कियों ने मारी बाज़ी। महिलाओं को बराबर के अवसर देने की ज़रूरत है।''

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर DCW के कार्यक्रम में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ग्रेजुएशन के बाद बच्चे नौकरी ढूंढने में लगते हैं, हमें नौकरी ढूंढ़ने वाले नहीं नौकरी देने वालों को बनाना है। दिल्ली के स्कूल में बिज़नेस करने के लिए प्रोत्साहन दिया जाता है, बच्चों से वे क्या बिज़नेस करेंगे इसका आईडिया मांगा जाता है, कुछ पैसे भी दिए जाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT