500वां ध्वजारोहण समारोह में CM केजरीवाल
500वां ध्वजारोहण समारोह में CM केजरीवाल Social Media
दिल्ली

500वां ध्वजारोहण समारोह में बोले CM केजरीवाल- हमारा देश परिवारवाद और दोस्तवाद की वजह से पीछे रह गया

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में आजादी के 75 साल का जश्न बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। अब 15 अगस्त से पहले आज 9 अगस्त को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 500वां ध्वजारोहण समारोह में प्रतिभाग किया।

आज दिल्ली में 500 तिरंगे लग चुके हैं :

दरअसल, देशभक्त CM अरविंद केजरीवाल जी ने 115 फीट के 500 तिरंगे लगाने का वादा किया पूरा। "तिरंगा" अनेकता में एकता और आपसी सौहार्द की पहचान है। इसलिए दुनिया में मेरा "भारत" महान है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 500वां ध्वजारोहण समारोह को संबोधित करते हुए अपने संबोधन में कहा, "हमारा मकसद था कि लोग जब अपने घर से बाहर निकले तो दिन में 3-4 बार उनको तिरंगे के दर्शन हों। जब हम तिरंगा देखते हैं तो दिल में देशभक्ति जाग जाती है। आज दिल्ली में 500 तिरंगे लग चुके हैं।"

आज़ादी की 75वीं सालगिरह सभी देशवासियों को मुबारक :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में आगे यह बात भी कही कि, "आज़ादी की 75वीं सालगिरह सभी देशवासियों को मुबारक, क्या शानदार दृश्य है! इस तिरंगे की आन-बान-शान के लिए हमें अपनी जान भी न्योछावर करनी पड़े तो छोटी बात होगी। तिरंगा हमारे अंदर देशभक्ति की भावना जगाता है। तिरंगा देख ग़लत काम करने वाले भी रुक जाते हैं।"

75 साल में हमारा देश “ परिवारवाद ” और “दोस्तवाद” की वजह से पीछे रह गया। हमें प्रण लेना है कि अब सरकारी पैसा परिवार और दोस्तों पर ख़र्च नहीं किया जाएगा। अब सरकारी पैसा शिक्षा, रोज़गार, चिकित्सा पर ख़र्च किया जाए। अब देश में सिर्फ़ “ भारतवाद ” होगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

बता दें कि आने वाली 15 तारीख यानी 15 अगस्त, 2022 को आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होंगे और 76वां वर्ष लग जाएगा। तो वहीं, आजादी के 75 वर्ष पूरे होते ही पूरा देश अमृत महोत्सव का साक्षी बनेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT