CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई हाई-लेवल बैठक
CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई हाई-लेवल बैठक Raj Express
दिल्ली

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई हाई-लेवल बैठक

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में प्रदूषण से हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं।

  • दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई हाई-लेवल बैठक।

  • बैठक में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

दिल्ली, भारत। देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में प्रदूषण से हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद समेत एनसीआर के इलाकों में हवा की गुणवत्ता यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) गंभीर श्रेणी में है। राष्ट्रीय राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के आसपास के इलाकों में प्रदूषण से बिगड़ते हालात को देखते हुए, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली सचिवालय में हाई लेवल मीटिंग बुलाई है।

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। बैठक में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और सभी संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि, बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर इस बैठक में कोई सख्त फैसला लिया जा सकता है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है। दिल्ली में तमाम पाबंदियों के बावजूद प्रदूषण पर लगाम नहीं लग रही है। दिल्ली का औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज (सोमवार) 6 नवंबर को 400 के पार दर्ज किया गया है। वहीं, आरके पुरम इलाके में AQI 466, आईटीओ में AQI 402, प्रतापगढ़ में 471 और मोती बाग में AQI 488 रिकॉर्ड किया गया है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, "भाजपा अगर इसी समय काम कर लेती तब भी ये नौबत नहीं आती। भाजपा सरकारों के निकम्मेपन की मार दिल्ली झेल रहा है। दिल्ली CNG बसें चला रहा है लेकिन भाजपा सरकारें आज भी डीजल बस दौरा रही है। दिल्ली में जेनरेटर के सेट नहीं हैं लेकिन पूरे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अंदर जेनरेटर सेट के धुओं की मार दिल्ली झेल रहा है। दिल्ली में जो काम हुए हैं अगर भाजपा के लोग उतना ही काम कर दें तो उससे भी दिल्ली का काफी भला हो जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT