दिल्ली में कोरोना वृद्धि बेशक चिंताजनक-घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल
दिल्ली में कोरोना वृद्धि बेशक चिंताजनक-घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल Twitter
दिल्ली

दिल्ली में कोरोना वृद्धि बेशक चिंताजनक-घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश की राजधानी दिल्ली में घातक कोरोना वायरस के होने से लगातार बढ़ते मामलों के बीच राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्‍होंने कहा, हाल में हुई वृद्धि बेशक चिंताजनक है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

दिल्ली में 74,000 कोरोना केस :

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, दिल्ली में 74,000 कोरोना केस हैं, जिसमें से 45,000 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं, स्थिति काबू में है। हमने टेस्ट 3 गुने कर दिए इसलिए भी कोरोना के ज्यादा केस आ रहे हैं। अभी कुल 26,000 कोरोना मरीज है, जिनमें से सिर्फ 6,000 अस्पताल में भर्ती हैं। अभी भी 7,500 बेड अस्पतालों में खाली है। 3,000 - 3,500 केस रोज़ आने के बावजूद भी लोगों को अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं है।

फिलहाल हमारे पास पर्याप्त इंतजाम है। लेकिन हमें ICU बेड की आवश्यकता हैं, जिसके लिए हम तैयारी कर रहे हैं। बैक्वेट हाॅल में 3,500 बेड बढ़ाए जा रहे है और हम कुछ अस्पतालों में ICU बेड भी बढाएंगे।
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, जिनका इलाज घर में हो रहा है उन्हें हम ऑक्सीमीटर दे रहे हैं, यदि आपका ऑक्सीजन लेवल 94 से कम होता है तो तुरन्त हमें सूचित करें। हमारी टीम ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ आपके पास पहुँचेगी या आपको तुरंत अस्पताल ले जाया जाएगा।

इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन का भी जिक्र करते हुए कहा कि, आज की डेट में 26 हजार पेशंट हैं। इनमें से सिर्फ 6 हजार ही हॉस्पिटल में हैं। बाकी घर पर ही इलाज करवा रहे हैं। केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले एक हफ्ते में पेशंट वाले टोटल बेड की संख्या वह 6 हजार के करीब रही है। रोज साढ़े तीन हजार मरीज रोज आ रहे है। इन नए मरीजों को बेड की जरूरत नहीं पड़ रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT