दिल्ली: कोरोना स्थिति पर समीक्षा बैठक कर CM केजरीवाल ने लिया ये बड़ा निर्णय
दिल्ली: कोरोना स्थिति पर समीक्षा बैठक कर CM केजरीवाल ने लिया ये बड़ा निर्णय Twitter
दिल्ली

दिल्ली: कोरोना स्थिति पर समीक्षा बैठक कर CM केजरीवाल ने लिया ये बड़ा निर्णय

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर से बढ़ रहे कोविड-19 के मामले से हालात चिंताजनक होते जा रही है, कोरोना का विस्‍फोट तेजी से हो रहा है। इस बीच राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की वर्तमान कोराेना स्थिति पर आज 12 अप्रैल काे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान कोरोना को परास्‍त करने दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने अब क्‍या कदम उठाएं एवं क्‍या निर्णय लिया है, इस बारे में जानते हैं।

अस्पतालों में बढ़ाई जाए बेड की संख्या :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना की स्थिति पर व्यक्तिगत तौर पर लगातार नज़र बनाए हैं और आज उन्‍होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। समीक्षा बैठक के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में बेड्स की संख्या युद्ध स्तर पर बढ़ाने के आदेश दिए। साथ ही यह निर्णय भी लिया गया कि, कई सरकारी और निजी अस्पतालों को एक बार फिर से पूरी तरह से कोविड अस्पताल बनाया जाएगा।

CM केजरीवाल ने की ये 3 अपील :

बैठक की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ये 3 अपील की और अपने ट्वीट में कहा- बैठक की समीक्षा की। हम प्राइवेट और सरकार दोनों क्षेत्रों में बेड बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। सभी से सहयोग की अपील की।

1.कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

2. जब तक आवश्यक न हो अस्पताल न जाएं

3. यदि आप पात्र हैं तो टीकाकरण जरूर कराएं

इसके अलावा आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया- दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5,000 बेड बढ़ाएं हैं, आज भी 50% बेड उपलब्ध है इसे हम और बढ़ा रहे हैं।

दिल्ली के कोविड केयर सेंटर में 5,525 बेड दिल्ली सरकार के हैं, जिसमें से 2% बेड भरे हुए हैं और बाकि खाली हैं। केंद्र सरकार से हमने निवेदन किया है कि जिस लेवल पर पहले बेड उपलब्ध थे वैसे फिर से करें। उनके पास अभी 1,090 बेड हैं जबकि पहले 4,000 से ज़्यादा थे।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के कोविड केयर सेंटर में 5,525 बेड दिल्ली सरकार के हैं जिसमें से 2% बेड भरे हुए हैं और बाकि खाली हैं। केंद्र सरकार से हमने निवेदन किया है कि जिस लेवल पर पहले बेड उपलब्ध थे वैसे फिर से करें। उनके पास अभी 1,090 बेड हैं जबकि पहले 4,000 से ज़्यादा थे। बता दें कि, बीते दिन यानी कल ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि, ''दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर है, दिल्ली सरकार स्थिति पर पूरी तरह नज़र रखे हुए है। हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं। इस वक़्त का पीक नवंबर से भी खतरनाक है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT