दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस-लॉकडाउन पर CM केजरीवाल ने दिया ये संदेश
दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस-लॉकडाउन पर CM केजरीवाल ने दिया ये संदेश Twitter Video
दिल्ली

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस-लॉकडाउन पर CM केजरीवाल ने दिया ये संदेश

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में कोरोना की दूसरी लहर में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर राज्यों ने सक्रियता बढ़ाते हुए सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

संक्रमण रोकने के लिए उठा रहे हर जरूरी कदम :

कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महामारी कोरोना की स्थिति को लेकर बताया- दिल्ली में कोविड-19 के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। सरकार सतर्क है और संक्रमण रोकने के लिए हर ज़रूरी कदम उठा रही है। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है।

लॉकडाउन पर CM केजरीवाल की प्रतिक्रिया :

इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और साफ ये कहा है कि, ''सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। अगर भविष्य में जरूरत पड़ी तो लोगों से बातचीत करके ही निर्णय लिया जाएगा।''

दिल्ली में कोरोना की चौथी वेव :

CM अरविंद केजरीवाल ने ये भी बताया- दिल्ली में कोरोना की चौथी वेव है। चौथी वेव कम खतरनाक है, मौतें कम हो रही हैं और ICU में भर्ती होने वालों की संख्या बहुत कम है। अक्टूबर महीने में ICU में 1700 के करीब मरीज थे, आज 800 है। तब 4000 मरीज आ रहे थे, 40 मौतें रोज हो रही थी, आज 7-8 मौतें हो रही हैं।

बता दें कि, भारत में आज पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 81 हजार 466 नए पॉजिटिव मामले मिले हैं, जबकि इसी अवधि के दौरान 469 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, ​तमिलनाडु, केरल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। कोरोना वायरस 81.25% नए मामले इन आठ राज्यों से हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT