CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा या नहीं
CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा या नहीं Social Media
दिल्ली

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा या नहीं

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को कोरोना को मात देकर ठीक होते ही अपने कामकाज में जुट गए हैं। सबसे पहले आज उन्‍होंने दिल्ली में COVID-19 स्थिति पर एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं :

दिल्ली में COVID-19 स्थिति पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा- दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं। यह एक चिंता का विषय तो है, लेकिन घबराने की बात नहीं है। पिछली लहर के मुकाबले इस बार की कोविड लहर में मृत्यु कम हो रही है और लोगों को अस्पताल जाने की ज़रूरत भी कम पड़ रही है।

दिल्ली में लॉकडाउन पर बोले CM केजरीवाल :

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाएं जाने की अशंका पर साफ यह बात कहीं है कि, ''अगर लोग मास्‍क पहने रखें और नियमों का पालन करते रहें तो सरकार दिल्‍ली में लॉकडाउन नहीं लगाएगी।''

अभी हमारा दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है। कल DDMA की दोबारा मीटिंग है, उस मीटिंग में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायज़ा लेंगे कि और क्या-क्या करने की ज़रुरत है। केंद्र से भी हमें पूरा सहयोग मिल रहा है।
दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंतित हूं, होम आइसोलेशन में भी इस मुद्दे पर सारे अधिकारियों के संपर्क में था। कल 20 हजार मामले आए, पहले जब 7 म‌ई को इतने केस आए थे तो 341 मौतें हुई थी, लेकिन कल 7 मौतें हुईं, आज 22 हजार मामले आएंगे। पहले इतने मामलों में लगभग 20 हजार लोग अस्पताल में भर्ती थे, कल केवल डेढ़ हजार बेड भरे थे, ये उतना खतरनाक नहीं है, आप लोगों को घबराना नहीं है, सावधान रहें।

बता दें कि, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना की चपेट में आ गए थे, लेकिन अब वे 5 दिनों तक क्वारंटीन में रहने के बाद वे ठीक हो चुके हैं। आज ही उन्‍होंने ट्वीट साझा कर अपने कोरोना नेगेटिव के बारे में जानकारी दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT