CM केजरीवाल और उनकी पत्नी की नहीं हो सकी फेस टू फेस मुलाकात
CM केजरीवाल और उनकी पत्नी की नहीं हो सकी फेस टू फेस मुलाकात Raj Express
दिल्ली

CM केजरीवाल और उनकी पत्नी की नहीं हो सकी फेस टू फेस मुलाकात, संजय सिंह का आरोप

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 15 अप्रैल तक न्यायायिक हिरासत पर हैं सीएम।

  • सुप्रीम कोर्ट में लगाई है गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका।

दिल्ली। तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी पत्नी की फेस टू फेस मुलाकात नहीं हो पाई। आप संसद संजय सिंह ने यह आरोप एक पत्रकारवार्ता में लगाए हैं। संजय सिंह ने कहा कि, ऐसा अमानवीय व्यवहार खूंखार अपराधियों के साथ भी नहीं किया जाता। एक्साइज पॉलिसी केस में ईडी द्वारा CM केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें फिलहाल तिहाड़ जेल में रखा गया है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि, तिहाड़ जेल प्रशासन दबाव में काम कर रहा है।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, ''जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने उनसे मिलने के लिए आवेदन किया तो उनसे कहा गया कि, आप उनसे आमने - सामने नहीं बल्कि खिड़की के जरिए मिल सकते हैं। ऐसा अमानवीय व्यवहार क्यों? यह अमानवीय कृत्य सीएम अरविन्द केजरीवाल को अपमानित और हतोत्साहित करने के लिए किया गया है। मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि, खूंखार अपराधियों को भी बैरक में परिजनों से मिलने की इजाजत है, लेकिन दिल्ली के तीन बार के सीएम को अपनी पत्नी से एक खिड़की के माध्यम से मिलने की इजाजत...।"

संजय सिंह ने आरोप लगते हुए कहा कि, पंजाब के सीएम भगवंत मान और एक सांसद की CM केजरीवाल से मुलाकात आखिरी समय पर रद्द कर दी। इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया। यह सब सीएम को अपमानित करने और अरविंद केजरीवाल को तोड़ने का प्रयास है। यह भारतीय कानून का मजाक है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपील करते हुए संजय सिंह ने कहा कि, मैं दोनों नेताओं से अनुरोध करना चाहता हूँ की वे सीएम अरविन्द केजरीवाल के अधिकारों का हनन न करें।

अदालत ने पिछली सुनवाई में सीएम अरविंद केजरीवाल की हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है। उनकी द्वारा दायर गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका को हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया था। अब सीएम ने सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की रिमांड और गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका लगाई है। जिस पर जल्द सुनवाई होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT