मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल RE
दिल्ली

पानी बिल एकमुश्त समाधान योजना पर चर्चा के लिए CM केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज चार बजे बुलाई सर्वदलीय बैठक।

  • पानी बिल एकमुश्त समाधान योजना को लेकर होगी चर्चा।

दिल्ली, भारत। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारी पानी बिलों की एकमुश्त समाधान योजना पर चर्चा के लिए आज गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक में दिल्ली में बढ़े हुए पानी के बिल के संबंध में एकमुश्त समाधान योजना यानी पर चर्चा होगी। यह मुद्दा दिल्ली बजब सत्र के दौरान विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने जोरदार तरीके से उठाया था।

बता दें कि, यह बैठक शाम 4 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इससे पहले, दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि दोषपूर्ण पानी के बिलों के निवारण के लिए शहर सरकार की एकमुश्त निपटान योजना में बाधा उत्पन्न हुई है, क्योंकि शहरी विकास सचिव ने मंत्रिपरिषद के समक्ष प्रस्ताव पेश करने से इनकार कर दिया है। केजरीवाल सरकार का आरोप है कि, अधिकारी इस स्कीम को लाने से रोक रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, दिल्ली जल बोर्ड के 10 लाख उपभोक्ता ने बिलों का भुगतान करना बंद कर दिया है। उनका मानना है कि, बोर्ड ने गलत रीडिंग के आधार पर इन बिलों को तैयार किया है। शिकायतों के सामने आने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि, जल बोर्ड ने मुद्दों को हल करने में मदद के लिए एकमुश्त समाधान योजना शुरू की है। हालांकि, अधिकारियों ने इस योजना को पारित करने से इनकार कर दिया था।

दिल्ली बजट सत्र के दौरान दो दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, हमारी सरकार हर हाल में दिल्ली जल बोर्ड की वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लागू करा कर रहेगी। दिल्ली के लाखों उपभोक्त गलत पानी के बिलों को लेकर चिंता न करें। उन्होंने कहा कि, इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक, सीसीटीवी, अस्पतालों की दवाइयां, फरिश्ते योजना और डीटीसी की पेंशन योजना भी रोकी गई थी, लेकिन हमने रुकने नहीं दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT