मिड डे मील योजना के तहत CM केजरीवाल का स्‍कूली बच्‍चों के लिए बड़ा फैसला
मिड डे मील योजना के तहत CM केजरीवाल का स्‍कूली बच्‍चों के लिए बड़ा फैसला Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

मिड डे मील योजना के तहत CM केजरीवाल का स्‍कूली बच्‍चों के लिए बड़ा फैसला

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा स्‍कूली बच्‍चों के लिए बड़ा फैसला लिया गया और आज 29 दिसंबर को 8 लाख बच्चों के पोषण का ध्यान रखते हुए मिड-डे-मील राशन किट की योजना प्रारंभ की। इस योजना के तहत दिल्ली के बच्चों को पोषित भोजन मिलेगा।

हर बच्चे को दिया जाएगा पिछले 6 महीने का राशन :

दिल्ली सरकार के स्कूलों में क्लास 1 से लेकर 8 तक के बच्चों को मिड डे मील राशन किट बांटी जा रही है। तो वहीं, इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- आज से मिड डे मील योजना के तहत हर बच्चे को पिछले 6 महीने का राशन दिया जाएगा, ताकि उसके पोषण में कोई कमी न हो। मिड डे मील योजना के तहत स्कूली छात्रों को ड्राई राशन किट वितरित कर दिल्ली सरकार बच्चों के लिए उचित पोषण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

लॉकडाउन का समय सबसे कठिन समय था। दिल्ली सरकार की तरफ से इस दौरान हर रोज 10 लाख लोगों को स्कूलों में खाना खिलाया गया और 1 करोड़ लोगों को ड्राई राशन दिया गया, ताकि कोई भूखा ना सोए।
CM अरविंद केजरीवाल

CM केजरीवाल ने ये भी कहा कि, ''जब स्कूलों को बंद कर दिया गया, तो हमने अभिभावकों के खाते में मिड-डे मील के लिए पैसे भेजने का फैसला किया, लेकिन अब यह तय किया गया है कि हम छह महीने के लिए सूखा राशन देंगे।''

बता दें कि, आज मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया मंडावली के राजकीय सर्वोदय विद्यालय में मिड डे मील बांटने पहुंचे। तो वहीं, मनीष सिसोदिया ने कहा, ''पूरी दिल्ली मैं लगभग 8 लाख छात्रों को मिड-डे-मील राशन किट दी जाएगी, पूरे देश मैं कहीं नहीं हो रही इस तरह की योजना आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस योजना की शुरुआत कर रहे है, जब तक स्कूल बंद रहेंगे तब तक यह योजना चलती रहेगी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT