MP में विदेशी पटाखों की बिक्री पर लगा प्रतिबंध
MP में विदेशी पटाखों की बिक्री पर लगा प्रतिबंध Syed Dabeer Hussain - RE
दिल्ली

दिल्‍ली के CM केजरीवाल ने पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को प्रदूषण से लोगों की जान बचाने के लिए बड़ा फैसला लेते बीते 3 सालों की तरह इस साल भी दिवाली पर पटाखों की बिक्री, भंडारण और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया है।

सभी व्यापारियों से की यह अपील :

दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए पटाखों की बिक्री, भंडारण और उपयोग पर रोक के बारे में हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इसकी घोषणा की है। यह फैसला उन्होंने लिया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अर‍विंद केजरीवाल ने सभी व्‍यापारियों से अपील करते हुए अपने इस ट्वीट में लिखा- पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया, जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि, इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।

पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्तिथि को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

बताते चलें, पिछले साल दिल्ली में वायु प्रदूषण के चलते लोगों को सांस से जुड़ी कई गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा था। प्रदूषण के कारण दिल्ली का हाल बद से बदतर न हो इसी के चलते पहले ही दिल्‍ली में दिवाली से पहले पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रदूषण की गंभीर परिस्थितियों से दिल्ली को बचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने यह फैसला किया है। तो वहीं, CM केजरीवाल द्वारा पहले ही पटाखों पर पूर्व प्रतिबंध की चेतावनी से व्यापारियों को होने वाले आर्थिक नुकसान को रोकने में मदद मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT