CM केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का किया उद्घाटन
CM केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का किया उद्घाटन Social Media
दिल्ली

CM केजरीवाल ने DTC बस डिपो पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का किया उद्घाटन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • दिल्‍ली में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन शुरू

  • CM केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का किया उद्घाटन

  • उद्घाटन के मौके पर दिल्ली के परिवहन मंत्री गहलोत भी रहे मौजूद

दिल्ली, भारत। दुनियाभर में आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज़ काफी तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। तो वहीं, इस बीच आज बुधवार को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार द्वारा स्विच दिल्‍ली मुहिम के तहत दिल्‍ली में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 7 डिपो में चार्जिंग स्टेशन शुरू कर दिल्‍लीवासियों को बड़ी सौगात दी है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का किया उद्घाटन :

दरअसल,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों काफी चर्चा में रहते है। वे कभी किसी राज्‍य के दौरे पर कुछ न कुछ संबोधन देते रहते है। इसी कड़ी में आज उन्‍होंने मुहिम के तहत दिल्ली में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए 7 डिपो में चार्जिंग स्टेशन शुरू की। आज ही दिल्‍ली के राजघाट पहुंचकर CM केजरीवाल ने DTC बस डिपो पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया है। इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर CM केजरीवाल के साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे।

आज DTC डिपो में 7 चार्जिंग स्टेशन शुरू :

इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन के उद्घाटन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में कितनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बिकी और, कितनी इलेक्ट्रिक बस आ चुकी है। इस बारे में जानकारी भी दी। उन्‍होंने बताया कि, ''पिछले 2 साल में देश में सबसे ज़्यादा 60,846 इलेक्ट्रिक व्हीकल EV बिकी। दिल्ली में 150 इलेक्ट्रिक बस आ चुकी हैं, 2023 तक 2000 और आ जाएंगी। आज DTC डिपो में 7 चार्जिंग स्टेशन शुरू हुए। दिल्‍ली में 2000 चार्जिंग Points चालू हैं।''

बता दें कि, कुछ महीनों पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने IP डिपो से नई 150 इलेक्ट्रिक DTC बसों को हरी झंडी दिखाई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT