दिल्‍ली के CM की केंद्र व एक्सपर्ट से बच्चों के लिए वैक्‍सीन इंतजाम की अपील
दिल्‍ली के CM की केंद्र व एक्सपर्ट से बच्चों के लिए वैक्‍सीन इंतजाम की अपील Twitter Video
दिल्ली

दिल्‍ली के CM की केंद्र व एक्सपर्ट से बच्चों के लिए वैक्‍सीन इंतजाम की अपील

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दवाई और कड़ाई दोनों अभियान के साथ देशभर में कोरोना की लड़ाई लड़ी जा रही है। इस बीच बड़े स्‍तर पर कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान जारी है और आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में चल रहे अब तक के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता कर अपने विचार साझा किए।

टीकाकरण अभियान से युवाओं में काफी उत्साह :

प्रेस वार्ता के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने बताया- जब से दिल्ली में 45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है, युवाओं में काफी उत्साह है। हमनें स्कूलों में जो व्यवस्था की है, उससे लोग काफी खुश है। अभी 100 स्कूलों में टीकाकरण की व्यवस्था है जिसे हम आगे बढ़ा कर 300 स्कूलों तक करेंगे।

दिल्ली में रोज 1 लाख वैक्‍सीने लग रहे हैं। 50 हज़ार Vaccine 45 साल से कम उम्र के लोगों को और 50 हज़ार वैक्‍सीन 45 साल से ऊपर के लोगों को लग रही है। दिल्ली के बाहर से भी लोग आकर वैक्‍सीन लगवा रहे हैं, उन्हें भी दिल्ली में हमारी व्यवस्था पसंद आ रही है।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

दिल्ली की जनसंख्या 2 करोड़ :

दिल्‍ली के मुख्यमंत्री ने जनसंख्‍या बताते हुए कहा- दिल्ली की जनसंख्या 2 करोड़ है, 1 करोड़ लोग 18 साल से ऊपर, 50 लाख 18 साल से कम उम्र और 50 लाख 45 साल से ऊपर है। हमें 40 लाख वैक्‍सीन मिली है, और 2 करोड़ 60 लाख वैक्‍सीन चाहिए। अगर इतनी Vaccine उपलब्ध करवा दी जाए तो दिल्ली को 3 महीने में Vaccinate कर दिया जाएगा।

केंद्र और एक्सपर्ट से की ये अपील :

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री जी के Principal Scientific Advisor ने तीसरी वेव की चेतावनी दी है और कहा, तीसरी वेव से बचाने के लिए वैक्‍सीनेशन बहुत जरूरी है।

हमें बच्चों की चिंता है, मेरा केंद्र और एक्सपर्ट से अपील है कि, 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए भी वैक्सीन का इंतज़ाम किया जाए। आज दिल्ली में हमारे पास 5-6 दिन की वैक्सीन बची है।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT