दिल्‍ली के CM केजरीवाल ने बताया कैसे टूटेगा कोरोना का चक्र
दिल्‍ली के CM केजरीवाल ने बताया कैसे टूटेगा कोरोना का चक्र Twitter Video
दिल्ली

दिल्‍ली के CM केजरीवाल ने बताया कैसे टूटेगा कोरोना का चक्र

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में कई राज्‍‍‍‍‍‍यों में कोरोना के हालात सबसे ज्यादा बेकाबू है, जिसमें राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली भी शामिल है। इस बीच आज कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

लॉकडाउन को लेकर CM केजरीवाल का कहना :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं, लेकिन कल सरकार ने मजबूरी में कुछ पाबंदियों के आदेश दिए हैं। इस वक़्त का पीक नवंबर से भी खतरनाक है।

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर :

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये भी बताया कि, ''दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर है, पिछले 24 घंटे में 10,732 केस आए हैं। मार्च के बीच तक प्रतिदिन 200 से भी कम केस आ रहे थे। दिल्ली सरकार स्थिति पर पूरी तरह नज़र रखे हुए है।''

पाबंदियां हटाने का केंद्र से किया आग्रह :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए ये बात भी कही है कि, ''दिल्ली में कोरोना के 65% मरीज़ 45 साल से कम उम्र के हैं, फिर कोरोना रूकेगा कैसे? कोरोना का चक्र तब ही टूटेगा जब वैक्सीनेशन होगा। केंद्र सरकार ने बहुत पाबंदियां लगा रखी हैं, मेरा केंद्र से निवेदन है कि, वो पाबंदियां हटा दें।''

वैक्‍सीन आने के बावजूद कोरोना फैल रहा है, क्योंकि हमारी वैक्सीनेशन की स्‍पीड बहुत कम है हम घर-घर जाकर वैक्‍सीन लगाने के लिए तैयार है, दिल्ली में 65% मरीज 45 साल से कम उम्र के है केंद्र सरकार ने 45 साल से कम उम्र वालों की वैक्सीनेशन पर रेस्ट्रिक्शन लगा रखा है।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

जनता की सुरक्षा के लिए लगाए प्रतिबंध :

दिल्‍ली के CM केजरीवाल ने लॉकडाउन की बात दोहराते हुए फिर कहा- हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली की जनता की सुरक्षा के लिए कुछ प्रतिबंध लगाए गए है। बसों, METRO, BAR और RESTAURANTS में 50% लोगों की ही मंजूरी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT