CM केजरीवाल
CM केजरीवाल Social Media
दिल्ली

दिल्ली में 4 अगस्त को हजारों बच्चे इकट्ठे होकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे: CM केजरीवाल

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समय-समय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुछ न कुछ ऐलान व जानकारियां देते रहते है। इसी बीच अब जब देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है और 15 अगस्‍त आने वाला है, ठीक इसी से पहले आज गुरूवार को दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है कि, दिल्ली में 4 अगस्त को हजारों बच्चे इकट्ठे होंगे और इस दौरान दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाकर इंडिया को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे यही संकल्‍प लेंगे।

अब भारत रूकेगा नहीं, थमेगा नहीं :

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है। 4 अगस्त को दिल्ली में हजारों बच्चें इकट्ठा होंगे और दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे। उस दिन सभी संकल्प लेंगे कि अब भारत रूकेगा नहीं, थमेगा नहीं। हम 130 करोड़ भारतीय मिलकर भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे। 75 साल में कई देश हमसे आगे निकल गए, जबकि प्रकृति ने हमें बहुत कुछ दिया है।

लोग पूछते हैं कि क्या भारत दुनिया को लीड कर सकता है? क्यों नहीं भारत दुनिया का सबसे बड़ा देश बन सकता है, हम सबको मिलकर देश को नंबर वन बनाना है।
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

हम भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे :

इतना ही नहीं CM अरविंद केजरीवाल ने आगे यह बात भी कहीं कि, ”अगर इन नेताओं और इन पार्टियों के भरोसे छोड़ दिया तो, अगले 75 साल भी देश पीछे रहेगा। हम 130 करोड़ लोगों को प्रण लेना होगा कि हम भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे। क्यों नहीं भारत विश्व का नम्बर वन देश बन सकता है, लेकिन इसके लिए सबको साथ आना होगा। 75 साल पहले हमने एक होकर अंग्रेजों को भगाया था, अब इक्ट्ठे होकर फिर से भारत को दुनिया का नम्बर वन देश बनाएंगे।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT