दिल्ली में युवाओं और बुजुर्गों की वैक्‍सीन खत्म: CM केजरीवाल
दिल्ली में युवाओं और बुजुर्गों की वैक्‍सीन खत्म: CM केजरीवाल Twitter Video
दिल्ली

दिल्ली में युवाओं और बुजुर्गों की वैक्‍सीन खत्म: CM केजरीवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। महामारी कोरोना के खिलाफ जंग जारी है। इस बीच राजधानी दिल्‍ली में कोविड-19 की क्‍या स्थिति है, इस बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जानकारी साझा करते रहते हैं। आज फिर उन्‍होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- कोरोना के ख़िलाफ़ लड़े जा रहे इस युद्द में देश के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाने के लिए हमें राज्यों में बंटकर नहीं, बल्कि एकजुट भारत के तौर पर आगे बढ़ना होगा। दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो गई है और उनके वैक्सीन सेंटर पिछले 4 दिनों से बंद हैं। बुजुर्गों की कोवैक्सीन भी खत्म हो गई है। हमने केंद्र सरकार को लिखा है, लेकिन अभी तक वैक्सीन आई नहीं है।

महामारी के दौर में देशभर में कई टीका केंद्र बंद हो गए हैं। देश में वैक्सीन की जबर्दस्त किल्लत है। अगर देश के लोगों को सही समय पर वैक्सीन लगा दी जाती तो शायद दूसरी वेव के प्रकोप को काफी कम किया जा सकता था।
अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी बताया- मेरी जानकारी के मुताबिक शायद अभी तक कोई भी राज्य वैक्सीन के एक भी अतिरिक्त टीके का इंतज़ाम नहीं कर पाया है। ये वक्त 130 करोड़ लोगों को मिलकर इस महामारी से मुकाबला करने का है। कोरोना को हराने के लिए हमें टीम इंडिया बनकर काम करना पड़ेगा।

दिल्‍ली में कोरोना के मिले इतने नए केस :

देश की राजधानी दिल्‍ली में आज पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1 हजार 491 नए मामले आए हैं व 3 हजार 952 रिकवरी केस और 130 मौतें हुईं हैं। इसके अब यहां कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 14 लाख 21 हजार 477 एवं दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 1.9% हो गया है। तो वहीं, राजधानी में सक्रिय मामले की संख्‍या 19 हजार 148 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT