दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू
दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू Social Media
दिल्ली

दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू- CM केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजी सिफारिश

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है, ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले भी कहर बरपाएं हुए है, ऐसे में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था, जिसे अब हटाने का निर्णय लिया जा रहा है।

CM केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजी सिफारिश :

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने हटाने का निर्णय लिया और इसकी सिफारिश उन्होंने उपराज्यपाल को भेज दी है। बताया जा रहा है कि, दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव को मंजूरी दी है। साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने और दुकानों को सामान्य नियम से खोलने का भी प्रस्ताव भेजा है।

CM अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रस्ताव ने कहा-

  • बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड इवन सिस्टम भी हटाया जाएगा।

  • प्राइवेट दफ्तर 50% क्षमता के साथ चल सकेंगे।

दिल्‍ली में कोरोना के मामले :

अगर देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामले की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 12,306 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि पॉजिटिविटी रेट 21.48% हैं। बीते 24 घंटों में दिल्‍ली में नए मामले भी कम हुए और पॉजिटिविटी रेट में गिरवट आई है। हालांकि, पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण से 43 मरीजों की मौत हुई है, जो तीसरी लहर में दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें है।

तो वहीं, देशभर में आतंक फैलाने वाले कोरोना वायरस के रोजाना ही बड़ी तादाद में मिल रहे नए केस रिकार्ड तोड़ रहे हैं। कोरोना वायरस के नए मामलों की रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से साझा की जाती है। आज सुबह की रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3,47,254 नए मामले आए और 2,51,777 रिकवरी हुईं और 703 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT