दिल्ली बजट पर CM केजरीवाल का PM मोदी को पत्र
दिल्ली बजट पर CM केजरीवाल का PM मोदी को पत्र  Social Media
दिल्ली

दिल्ली बजट पर CM केजरीवाल का PM मोदी को पत्र- प्लीज बजट मत रोकिए, दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं?

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के राज्‍यों व प्रदेशों में बजट पेश किए जाने का दौर जारी है। अब आज मंगलवार (21 मार्च) काे दिल्‍ली का बजट पेश होना था, लेकिन इस पर पेंच फंस गया है। ऐसे में दिल्‍ली के बजट का पिटारा आज नहीं खुलेगा, क्‍योंकि केंद्र सरकार की ओर से दिल्‍ली बजट पर रोक लगा दी गई है। दिल्‍ली बजट पर रोक के बाद अब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र को पत्र लिखा गया है।

प्लीज दिल्ली का बजट मत रोकिए :

इस दौरान दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने इस पत्र में लिखा है- प्लीज बजट मत रोकिए। आप हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का बजट रोका गया हैं। दिल्ली वाले आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं कि हमारा बजट पास कर दीजिए।

भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार :

दरअसल, दिल्‍ली बजट के रोक को लेकर बीते दिन साेमवार को दिल्ली सरकार द्वारा खुद जानकारी देते हुए बताया गया था कि, केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की तरफ से अब तक बजट को अप्रूवल नहीं मिला है। दिल्ली में कल बजट पेश नहीं होगा। भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि, कल दिल्ली सरकार का बजट पेश होना था और आज शाम को केंद्र सरकार ने बजट पर रोक लगा दी है। सीधे-सीधे गुंडागर्दी चल रही है।

तो वहीं, गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि, ''मंत्रालय ने आप सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है क्योंकि उसके बजट प्रस्ताव में विज्ञापन के लिए अधिक आवंटन है और बुनियादी ढांचे और अन्य विकास पहलों के लिए अपेक्षाकृत कम राशि आवंटित है। मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, “ आप सरकार ने अब तक हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया है।''

बता दें कि, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली का बजट इस बार दिल्ली के न‌ए वित्त मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा पेश किया जाएगा। वैसे अभी तक दिल्‍ली में मनीष सिसोदिया ही वित्त मंत्री के तौर पर बजट पेश करते थे, लेकिन वे जेल में है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT