राजधानी दिल्ली में उपचुनाव के दैरान हो रहे वीडियो वॉर में अब कांग्रेस भी उतर आई है।
राजधानी दिल्ली में उपचुनाव के दैरान हो रहे वीडियो वॉर में अब कांग्रेस भी उतर आई है।  Syed Dabeer Hussain-RE
दिल्ली

बीजेपी और आप के 'वीडियो वॉर' में, कांग्रेस भी हुई शामिल

Author : रवीना शशि मिंज

राज एक्सप्रेस। देश में बढ़ती टेक्नोलॉजी के उपयोग से आरोप और प्रत्यारोप की कड़ी में मीम और वीडिया वॉर ने भी अपनी जगह बना ही ली है।

दिल्ली में अगले महीने उपचुनाव होने हैं। सभी राजनैतिक पार्टियां खुद की पार्टी को महान और दूसरी पार्टी को नीचा दिखाने के लिए मीम और वीडियो का सहारा ले रही हैं। बीते कुछ दिनों से आम आदमी पार्टी और बीजेपी में वीडियो वॉर तो चल ही रहा था। बीजेपी ने तो आप पार्टी और उसके मुखिया को मानहानि का कानूनी नोटिस भेज दिया था, 500 करोड़ रू का हर्जाना भरने की मांग भी कर रहे थे और थी चुनाव आयोग में इसकी शिकायत भी कर दी थी।

वहीं अब इस वॉर में कांग्रेस भी शामिल हो चुकी है और चुनाव आयोग में इसकी शिकायत भी हो चुकी है। शिकायत करने वाली पार्टी आम आदमी पार्टी है।

दरअसल कांग्रेस ने ट्वीटर में एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक कुआं दिखाया गया है, जिसके ऊपर केजरी वेल (Kejri well) लिखा हुआ है और जनता उस कुएं में कूद रही है। वीडियो के आखिर में संदेश दिया गया है कि, यह Kejriwal नहीं Kejri-Well है...जिसके झांसों के कुएं में अंधेरे के सिवा कुछ नहीं। झांसे में मत आओ, अपनी अकल लगाओ!

फिर क्या था, आप पार्टी ने इसे आपत्तिजनक बताते हुए चुनाव आयोग में कांग्रेस के खिलाफ शिकायत कर दी।

आम आदमी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा। उस पत्र में आप पार्टी ने लिखा कि, कांग्रेस की दिल्ली इकाई आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है और साथ ही आप पार्टी ने कांग्रेस के उस वीडियो की एक सीडी भी चुनाव आयोग को थमा दी।

अब यह देखना बाकि है कि, चुनाव आयोग इस पूरे मसले का निपटारा कैसे करती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT