कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे Raj Express
दिल्ली

Congress Meeting : जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग बदलाव चाहते हैं - कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के साथ जम्मू-कश्मीरऔर लद्दाख के नेताओं ने की बैठक।

  • लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं से की विस्तृत चर्चा।

  • खरगे ने कहा - जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत का अविभाज्य हिस्सा।

Congress Meeting : दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में AICC मुख्यालय में जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कांग्रेस पार्टी के नेताओं से विस्तृत चर्चा की गई। जम्मू-कश्मीर के पार्टी नेताओं से मुलाकात पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग बदलाव चाहते हैं और चाहते हैं कि उनकी आवाज भी सुनी जाए, और उन्होंने हमें भी यही बताया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जानकारी देते हुए बताया कि, सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को धोखा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत का अविभाज्य हिस्सा हैं, लेकिन गलवान के बाद पीएम मोदी की चीन को क्लीन चिट ने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा और रणनीतिक हितों को खतरे में डाल दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि, हम पिछले कुछ वर्षों में पीर पंजाल में आतंकवादी हमलों में वृद्धि और कश्मीरी पंडितों की लक्षित हत्याओं से बहुत चिंतित हैं। हमें उम्मीद है कि जल्द से जल्द जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल होगा और लद्दाख को एक राज्य बनाया जाएगा। लद्दाख के लोग एकजुट होकर संविधान की छठी अनुसूची के तहत क्षेत्र के जनजातीय लोगों के लिए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा उन्हें नहीं सुना जा रहा है।

अध्यक्ष खड़गे ने आगे कहा कि, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग बदलाव चाहते हैं और चाहते हैं कि उनकी आवाज सुनी जाए और उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को जिस तरह का मजबूत समर्थन दिया, उससे उन्होंने हमें यह संदेश दिया। कांग्रेस पार्टी और सहयोगी दल जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कल्याण, विकास और सशक्तिकरण के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT