संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना Raj Express
दिल्ली

बजरंग दल पर प्रतिबंध का कांग्रेस का वादा भगवान हनुमान का अपमान : भाजपा

News Agency, राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस का कर्नाटक (Karnataka) की सत्ता में आने पर बजरंग दल (Bjarang Dal) पर प्रतिबंध लगाने का वादा भगवान हनुमान (Hanuman) का अपमान करने का प्रयास है।

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा दुस्साहसिक और तुष्टीकरण की राजनीति की पराकाष्ठा ही नहीं बल्कि यह भगवान हनुमान का अपमान कर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को बचाने का कांग्रेस का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाना एक दुस्साहसिक वादा है और यह पीएफआई (PFI) को बचाने का एक प्रयास है, जिसके लिए कर्नाटक की जनता 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा, "यह दुस्साहस है। कर्नाटक के लोग हमारे भगवान हनुमान जी का इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे और वे 10 मई को कांग्रेस को जवाब देंगे।”

संबित पात्रा ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक की पवित्र भूमि में भगवान हनुमान का अपमान किया, जहां उनका जन्मस्थान है। उन्होंने कहा, “भगवान हनुमान कर्नाटक के गौरव हैं। कर्नाटक भगवान हनुमान की भूमि है और कांग्रेस ने हमारे भगवान का अपमान किया है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस ने आज अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया, जिसमें कहा गया है कि कर्नाटक में सत्ता में आने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जायेगा। कांग्रेस ने इस पर यह तर्क दिया है कि ये संगठन अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक समुदायों के बीच नफरत फैलाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT