कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन RE
दिल्ली

कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, कई नेता पुलिस की हिरासत में

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • कांग्रेस ने चुनावी बांड को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन।

  • कई अन्य नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में।

दिल्ली, भारत। कांग्रेस ने दावा किया है कि लोकसभाव चुनावों से ठीक पहले पार्टी और यूथ कांग्रेस दोनों के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। शुक्रवार को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन (Ajay Maken) ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए, मोदी सरकार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद कांग्रेस ने कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने और चुनावी बांड को लेकर भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं।

बता दें कि, भारतीय युवा कांग्रेस ने दिल्ली में IYC कार्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने और चुनावी बांड को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

जानकारी के लिए बता दें कि, शुक्रवार को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन (Ajay Maken) ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए, मोदी सरकार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने का आरोप लगाया है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक बताया है और इस पॉलिसी को रद्द कर दिया है। कोर्ट का कहना था कि, चुनाव बॉन्ड की योजना सूचना के अधिकार (RTI) के खिलाफ है। कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि, वो 2019 से अब तक की जानकारी तलब करे। बॉन्ड जारी करने वाले एसबीआई को यह जानकारी देनी होगी कि, अप्रैल 2019 से लेकर अब तक कितने लोगों ने कितने-कितने रुपए के चुनावी बॉन्ड खरीदे, एसबीआई तीन हफ्ते में यह जानकारी देगी। उसके बाद चुनाव आयोग जनता तक यह जानकारी पहुंचाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT