CM बनर्जी के G-20 डिनर समारोह में जाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
CM बनर्जी के G-20 डिनर समारोह में जाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल Raj Express
दिल्ली

INDIA गठबंधन से CM बनर्जी के G-20 डिनर समारोह में जाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल- TMC ने भी दिया तगड़ा जवाब

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • G-20 डिनर समारोह में पहुंची CM ममता बनर्जी

  • ममता बनर्जी डिनर पार्टी में शामिल नहीं होती तो आसमान नहीं टूट पड़ता- चौधरी

  • टीएमसी नेता ने अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणियों पर जवाब दिया

दिल्ली, भारत। जी 20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा डिनर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसका विदेशी मेहमानों के साथ-साथ देश के सभी मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को डिनर पर आने के लिए आंमत्रित किए जाने पर कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री पहुंचे थे।

डिनर पार्टी में शामिल नहीं होती तो आसमान नहीं टूट पड़ता :

दरअसल, डिनर कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी नेता शामिल हुए। ऐसे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को न बुलाने पर कांग्रेस नाराज दिखी और कई मुख्यमंत्रियों ने इस समारोह में न जाने का फैसला किया। इस बीच डिनर समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जाने पर कांग्रेस पार्टी के नेता ने सवाल खड़े किए है।

ममता बनर्जी के डिनर समारोह में शामिल होने से मोदी सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी का रुख कमजोर होगा। अगर ममता बनर्जी इस डिनर पार्टी में शामिल नहीं होती तो आसमान नहीं टूट पड़ता। महाभारत अशुद्ध न हो जाता। कुराण अपवित्र नहीं हो जाता। ममता बनर्जी के इस डिनर समारोह में शामिल होने के पीछे क्या कोई और मंशा थी।
कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी

टीएमसी ने किया पलटवार :

इस दौरान कांग्रेस के इस सवाल पर टीएमसी की ओर से पलटवार कर जवाब दिया गया है। टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा कि, बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के अस्तित्व में आने के लिए प्रमुख सूत्रधारों में से एक हैं और कांग्रेस नेता को प्रशासनिक दृष्टिकोण से पालन किए जाने वाले कुछ प्रोटोकॉल के बारे में उन्हें व्याख्यान देने की आवश्यकता नहीं है। जब कई गैर-भाजपाई मुख्यमंत्रियों ने रात्रिभोज में शामिल होने से परहेज किया, तो वहीं दीदी (ममता बनर्जी) एक दिन पहले ही दिल्ली चली गईं। चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि प्रोटोकॉल के तहत राज्य के मुख्यमंत्री जी20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT