आतंकवादी षडयंत्र नाकाम
आतंकवादी षडयंत्र नाकाम Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

आतंकवादी षडयंत्र नाकाम, गणतंत्र दिवस पर होने वाला था बड़ा हमला

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का षडयंत्र नाकाम

  • हमले को अंजाम देने वाले जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार

  • श्रीनगर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

  • गणतंत्र दिवस पर हमले की साजीश रच रहे थे आतंकी

राज एक्‍सप्रेस। भारत का राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को मनाया जाता है, जिसे हर भारतवासी पूरे उत्साह, जोश और सम्मान के साथ मनाता है, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसी खबरे सामने आईं कि, इस दिन आतंकी हमले का षड़यंत्र रचा जा रहा था, जो नाकाम हो गया है और आतंकियों को श्रीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।

हमले की साजिश में थे यह 5 आतंकी :

बताया जा रहा है कि, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ्तार किए गए यह 5 आतंकी हमले की वारदात के लिए योजना बना रहे थे। इसके अलावा इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

पांचों आतंकियों के नाम :

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इन आतंकियों के नाम एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर हैं। वहीं, पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि, इनके हजरतबल इलाके में दो ग्रेनेड ब्लास्ट की घटना में शामिल होने की भी जानकारी मिली है।

गिरफ्तार हुए यह 5 आतंकी

बताते चलें कि, इससे पहले कश्मीर में निलंबित किए गए DSP देवेंद्र सिंह को एक गाड़ी में आतंकियों के साथ पकड़ा गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन आतंकियों की भी बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है कि, वे पाकिस्तान में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए हुए थे और पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT