Corona Deceased Family Will Get Compensation
Corona Deceased Family Will Get Compensation Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

कोरोना से मरने वाले के परिजनों को मिलेगी लाखों की सहायता

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • देश में कोरोना वायरस के 91 मामलों की पुष्टि

  • कोरोना को सरकार ने राष्ट्रीय आपदा किया घोषित

  • कोरोना के मृतक परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा

राज एक्‍सप्रेस। इन दिनों हर तरफ मीडिया व अखबारों में जानलेवा 'कोरोना वायरस' (Coronavirus) की खबरें ही सुर्खियां बटोर रही हैं। इस वायरस के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है, तो कई लोग इसकी चपेट में हैं। यहां तक भी भारत में भी ये वायरस जानलेवा साबित हो चुका है, जिसके चलते आज केंद्र की मोदी सरकार द्वारा ये बड़ा फैसला लिया गया है।

सरकार देगी मुआवजा :

दरअसल, भारत में 'कोरोना वायरस' के 91 मामलों की पुष्टि होने के बाद सरकार ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया। साथ ही गृह मंत्रालय ने यह ऐलान भी किया है कि, कोरोनावायरस से किसी व्यक्ति की मौत होने पर उसके परिवार को सहायता राशि दी जाएगी। जी हां! सरकार 4 लाख रुपए की मुआवजा या कहे सहायता राशि देगी।

भारत में कोरोना से संक्रमित कितने लोग :

बता दें कि, राज्य सरकारों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, वैसे तो भारत में अभी तक 'कोरोना वायरस' के 91 मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन अभी सिर्फ 77 मरीज ही कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, तो वहीं अब तक 2 की लोगों मौत हो चुकी है, जबकि 10 मरीज स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं, जिन्‍हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। विस्‍तृत जानकारी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक-

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT