मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को मंजूरी
मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को मंजूरी Raj Express
दिल्ली

कोर्ट ने दी मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को मंजूरी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सुप्रीम कोर्ट ने क्यूरेटिव याचिका को किया ख़ारिज।

  • 22 मार्च तक न्यायिक हिरासत पर हैं मनीष सिसौदिया।

Manish Sisodia Bail Plea Will Be Heard Soon : दिल्ली। राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग वाली याचिका को मंजूरी दे दी है। अदालत ने जमानत याचिकाओं पर सुनवाई के लिए मामले को 18 मार्च को सूचीबद्ध किया है। इससे पहले कोर्ट ने क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने के कारण अर्जी पर सुनवाई टाल दी थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

इसके पहले कोर्ट ने मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 22 मार्च तक बढ़ा दी थी। अदालत के सामने जांच एजेंसी द्वारा दलील पेश की गई थी कि, दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले की जांच महत्वपूर्ण चरण में है यदि इस समय मनीष सिसोदिया को जमानत दी गई तो इससे जांच प्रभावित हो सकती है। सभी पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी।

बता दें कि, दिल्ली शराब नीति उत्पाद शुल्क मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसौदिया आरोपी हैं। उनके साथ - साथ आप नेता संजय सिंह को भी इसी मामले में आरोपी बनाया गया है। दोनों नेताओं पर आरोप है कि, पद के गलत उपयोग के द्वारा दोनों नेताओं ने अवैध सम्पत्ति सृजित की। मनीष सिसौदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था इसके बाद ईडी ने 9 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया था। सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के दो दिन (28 फरवरी) बाद उन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT