CM केजरीवाल
CM केजरीवाल Social Media
दिल्ली

DDMA ने सभी प्रतिबंधों को लिया वापस, मास्क न पहनने पर 500 का जुर्माना: CM केजरीवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर अब काबू में है, जिसके चलते देश के कई राज्‍यों में कोरोना संक्रमण की चाल धीमी है और नए मामलों में कमी भी दर्ज हो रही है। ऐसे में कोरोना के मामलों को देखते हुए कई राज्‍यों की सरकारें धीरे-धीरे कोरोना के सभी प्रतिबंधों के हटा रही है। इस बीच अब राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में DDMA ने सभी प्रतिबंधों को वापस ले लिया है।

दिल्ली में हटाए गए कोरोना के सभी प्रतिबंध :

इस बारे में हाल ही में खबर सामने आई है कि, दिल्ली में कोरोना की स्थिति को सुधरता देख डीडीएमए ने कोरोना के सभी प्रतिबंधों को हटाए जाने का फैसला किया है। इस बारे में सोर्स के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के सभी प्रतिबंधों को हटा दिया जाएगा, बशर्ते सकारात्मकता 1% से कम हो। इस दौरान कोरोना के प्रतिबंध भले ही हटा दिए गए हों, लेकिन मास्क पहना अभी भी अनिवार्य है, यदि कोई मास्‍क नहीं पहनेगा तो उससे जुर्माने की रकम वसूली जाएगी।

सोमवार से हटा लिया जाएगा नाइट कर्फ्यू :

तो वहीं, देश की राजधानी दिल्‍ली में लगे नाइट कर्फ्यू को अभी नहीं हटाया गया, लेकिन आगामी सोमवार से यहां नाइट कर्फ्यू को भी हटा लिया जाएगा।

CM केजरीवाल ने किया ट्वीट :

डीडीएमए के इस फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा करते हुए जानकारी दी है कि, दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति में सुधार आने पर डीडीएमए ने सभी प्रतिबंधों को वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- डीडीएमए ने सभी प्रतिबंधों को वापस लिया क्योंकि स्थिति में सुधार हुआ है और लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन चलेगी। मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT