दिल्ली हवाई अड्डा
दिल्ली हवाई अड्डा Raj Express
दिल्ली

दिल्ली हवाई अड्डा आज से दो घंटे रहेगा बंद , ऐसा क्यों, पढ़ें खबर...

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा संशोधित नोटाम जारी।

  • कुछ अपवादों के साथ सभी विमानों के पर लागू होंगे आदेश।

  • चार्टर्ड उड़ानों की लैंडिंग या टेक-ऑफ की भी अनुमति नहीं।

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस की तैयारियों के चलते दिल्ली हवाई अड्डे पर फ्लाइट रोजाना दो घंटे तक बंद रहेगी। इस आदेश को लागू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया द्वारा नोटाम (नोटिस टू एयरमैन) को संशोधित किया गया है। 26 जनवरी तक तक यह आदेश लागू रहेंगे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे पर सुबह 10: 20 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक किसी भी उड़ान का आगमन या प्रस्थान नहीं होगा। एयर पोर्ट अथॉरिटी द्वारा जारी नोटम दरअसल एक नोटिस है जिसमें उड़ान संचालन में शामिल कर्मियों के लिए आवश्यक जानकारी होती है। गणतंत्र दिवस की तैयारियों और समारोहों के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी में हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध शुक्रवार (19 जनवरी) से सोमवार (29 जनवरी) तक रहेगा।

इसके अलावा 19 से 25 जनवरी की अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 बजे तक अनुसूचित एयरलाइनों की गैर-अनुसूचित उड़ानों और चार्टर्ड उड़ानों की लैंडिंग या टेक-ऑफ की अनुमति नहीं होगी। भारतीय वायुसेना, बीएसएफ, सेना के विमानन हेलीकॉप्टर संचालन के साथ-साथ राज्य स्वामित्व वाले विमानों पर NOTAM का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT