बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा
बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा Social Media
दिल्ली

दिल्ली MCD चुनाव में भाजपा की हार का दिखने लगा असर, बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राजधानी दिल्ली के नगर निगम (MCD) चुनाव में आम आदमी पार्टी विजय हुई है और भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा, जिसका असर आप पार्टी में दिखने लगा है और इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि, भाजपा के सत्ता गंवाने के बाद आज दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी का साथ छोड़ते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है।

बीजेपी नेतृत्व ने आदेश गुप्ता के इस्तीफे को किया स्वीकार :

दरअसल, दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष आदेश गुप्ता द्वारा आज खुद अपने इस्तीफे की पुष्टि की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, आदेश गुप्ता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा सौंप दिया है और बीजेपी नेतृत्व की ओर से भी आदेश गुप्ता के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है। 

मैंने कल ही अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दे दिया था। एमसीडी चुनाव में हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए मैंने अपने पद से त्यागपत्र दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा जी ने मेरा इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है और नया अध्यक्ष चुने जाने तक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी का कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।
आदेश गुप्ता

वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष किया नियुक्त :

रविवार को आदेश गुप्ता द्वारा अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अब उनकी जगह पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी किसी नेता को अध्यक्ष नियुक्त नहीं कर देती तब तक वीरेंद्र सचदेवा इस पद का कामकाज संभालेंगे।

बता दें कि हाल ही में हुए दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव में 250 वार्डों में से भाजपा पार्टी ने सिर्फ 104 सीटें जीती थीं, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी इससे भी ज्यादा सीटों पर जीत हासिल किए यानी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली एमसीडी के चुनाव में 134 सीटों पर बाजी मारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT