दिल्ली: बीजेपी ने झुग्गी में रहने वाले राजकुमार को बनाया उम्मीदवार
दिल्ली: बीजेपी ने झुग्गी में रहने वाले राजकुमार को बनाया उम्मीदवार Social Media
दिल्ली

दिल्ली: बीजेपी ने झुग्गी में रहने वाले राजकुमार को बनाया उम्मीदवार

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। दिल्ली के कोंडली विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे राजकुमार ढिल्लो हैं। उनके पास संपत्ति के नाम पर कुछ भी नहीं है। वे झुग्गी में रहते हैं। राजकुमार ढिल्लो निगम में विभिन्न अहम पदों पर रहने के बाद उपमहापौर तक बने। मूल रूप से बड़ौत के गुराना गांव के रहने वाले हैं राजकुमार ढिल्लो।

राजकुमार 11वीं पास करने के बाद 1984 में गाजियाबाद में नेहरू नगर के बारादरी में आए थे। यहां किराये पर रह कर कुछ दिनों तक नौकरी की, लेकिन जिस दिन इनकी बेटी का जन्म हुआ, उसी दिन जीडीए ने मकान तोड़ दिया। इसके बाद वे 1985 में दिल्ली आ गए और यहां राजवीर कॉलोनी में दो माह किराये पर रहे। फिर कल्याणपुरी की झुग्गी बस्ती में किराये पर रहे। पहले गाजियाबाद में एक कंपनी में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी की। इसके बाद पालम एयरपोर्ट पर नौकरी की।

समाजसेवा की वजह से नौकरी भी छूट गई, जिससे रेहड़ी पर सब्जी बेचने लगे। इसी बीच कल्याणपुरी में 17 ब्लॉक में झुग्गी डाल ली। पहले कच्ची झुग्गी थी, जिसे कई बार पुलिस ने तो कई बार आंधी-तूफान ने तोड़ा। धीरे-धीरे उसे पक्की बनाई और जब परिवार बढ़ा तो उसके ऊपर भी एक कमरा बना लिया। राजकुमार ने अपने इलाके में नशे के खिलाफ काफी काम किया है। इनकी प्रेरणा से कई लोग नशे से दूर हुए। इसके अलावा उन्होंने समाज की गरीब कन्याओं के विवाह में भी वाल्मीकि आश्रम के साथ मिलकर काम किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT