कोरोना के बढ़ते मामले व होली के मद्देनजर CM केजरीवाल का आया ये बड़ा बयान
कोरोना के बढ़ते मामले व होली के मद्देनजर CM केजरीवाल का आया ये बड़ा बयान Twitter Video
दिल्ली

कोरोना के बढ़ते मामले व होली के मद्देनजर CM केजरीवाल का आया ये बड़ा बयान

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। होली वसंत ऋतु में मनाया जाने वाला हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है और इस साल हाेली का त्योहार 28-29 मार्च को मनाया जाएगा। 28 मार्च को होलिका दहन और 29 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगी। इसी बीच आज दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सभी से ये अपील की।

केवल अपने परिवार के साथ मनाएं होली :

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए कहा- पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, इसी के मद्देनज़र इस बार सार्वजनिक तौर पर आयोजित हो रहे होली कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहा हूं। आप सभी से अपील है कि, केवल अपने परिवार के साथ होली मनाएं और भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें, कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।

शब-ए-बारात की दीं शुभकामनाएं :

इसके साथ ही CM अरविंद केजरीवाल ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा- आप सभी को इबादत की रात शब-ए-बारात की हार्दिक शुभकामनाएं। कोरोना महामारी के चलते इस पर्व को अपने घर पर परिवार के साथ मनाएं और कोरोना से बचाव के सभी तरीके अपनाएं।

बता दें कि, होली रंगों का तथा हंसी-खुशी का त्योहार है और यह पर्व पारंपरिक रूप से दो दिन मनाया जाता है। पहले दिन को होलिका जलाई जाती है, जिसे होलिका दहन कहते हैं। दूसरे दिन धुलेंडी मनती है, इस दिन लोग पुरानी कटुता को भूल कर गले मिलते हैं और फिर से दोस्त बन जाते हैं। घर-घर जा कर लोगों को रंग लगाया जाता है। एक-दूसरे पर रंग, अबीर-गुलाल इत्यादि फेंकते हुए व गाने-बजाने के साथ ये पर्व मनाते है, लेकिन इस साल महामारी कोरोना के कारण होली पर पहले जैसी धूमधाम शायद ही नजर आए, क्‍योकि कोरोना वायरस के मामले आग की तरह तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति :

अगर दिल्ली में कोरोना के मामले की बात करें तो, बीते दिन 1558 नए मामले, 974 रिकवरी और 10 मौतें दर्ज़ की गई थी।

  • कुल मामले- 6,55,834

  • कुल रिकवरी- 6,38,212

  • मौतें- 10,997

  • सक्रिय मामले- 6,625

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT