दिल्ली: कोरोना एक बड़ी चुनौती-अब तेजी से फैलने वाला वायरस: केजरीवाल
दिल्ली: कोरोना एक बड़ी चुनौती-अब तेजी से फैलने वाला वायरस: केजरीवाल Twitter
दिल्ली

दिल्ली: कोरोना एक बड़ी चुनौती-अब तेजी से फैलने वाला है वायरस: केजरीवाल

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस का संकटकाल बरकरार है। वहीं, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्‍होंने आज प्रेस वार्ता कर जनता के सामने आए और कोरोना के मसले पर ये बात कही।

दिल्ली में तेजी से फैलने वाला है कोरोना :

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, कल मेरा कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ और रिपोर्ट नेगेटिव आई है मैं पिछले दो दिन से कमरे में बंद था। दिल्ली में आज 31 हजार कोरोना के केस हैं, जिनमें से 12 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही CM केजरीवाल ने ये दावा भी किया कि, दिल्ली में बहुत तेजी से कोरोना फैलने वाला है। दिल्ली में 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे, 31 जुलाई तक 5.25 लाख कोरोना केस होने का अनुमान है। इसे देखते हुए दिल्ली के अस्पतालों में 80,000 बेड तैयार किये जा रहे हैं।

कोरोना एक बहुत बड़ी चुनौती है, इसके लिए हमें तीन बातों का ध्यान रखना है, पहला मास्क लगाकर घर से निकलना है, दूसरा बार-बार हाथ धोने हैं और तीसरा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखना है। यह सब अभी तक हमें खुद करना था, मगर अब दूसरों से भी करने के लिए कहना है, क्योंकि अगर कोई और नहीं कर रहा है, तो उसकी वजह से भी कोरोना फैल सकता है। इसलिए खुद करना होगा दूसरों से भी इसका पालन कराना होगा। कोरोना के खिलाफ लड़ाई को जन आंदोलन बनाना है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने ये भी बताया कि, कोरोना के दौरान दिल्ली में रहने वाले लोगों के इलाज वाले दिल्ली सरकार के फैसले सोमवार को केंद्र सरकार और LG साहिब ने पलट दिया था। ये समय असहमति का नही है। केंद्र सरकार और LG ने जो निर्णय ले लिया है, हम उसे पूरी तरह से लागू किया जाएगा। अब हमें एक-दूसरे से नहीं बल्कि मिलकर कोरोना से लड़ना है, इस पर राजनीति बंद होनी चाहिए।

पड़ोसी राज्यों को दी सलाह :

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहना है कि, बेशक हमारे काम में कमियां हो सकती हैं, लेकिन हमारी नीयत और इच्छाशक्ति में कोई कमी नहीं है। मैं दिल्ली की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपको पूरा इलाज मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश से भी अपने निवासियों के लिए लिए बेड्स और इलाज के इंतजाम करने की सलाह दी है। साथ ही ये भी कहा कि, मैं पड़ोसी राज्यों से निवेदन करता हूं कि वह अपने राज्य के लोगों के लिए वहां इलाज की समुचित व्यवस्था करें, जिससे कम से कम लोग दिल्ली आएं। मुझे उम्मीद है कि वह बेहतर कर रहे होंगे। इससे दिल्ली पर बोझ कम होगा।

मीडिया के लोगों को धन्यवाद देता हूँ, हमारे APP में जितनी भी कमियां थी वो सब उन्होंने हमारे सामने रखी। मीडियावालों की बताई सारी कमियां हमने 1 हफ़्ते के भीतर काफी हद तक दूर कर दी है। कोरोना एक बहुत बड़ी चुनौती है हम कोरोना से निपटने की पूरी कोशिश कर रहे है। मैं खुद हर जगह जाकर सारे इंतजाम देखूंगा। हमारे काम में शायद कुछ कमियां रह जाएँ पर हमारी नियत साफ है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT