दिल्‍ली की जनता के लिए CM केजरीवाल ने बूस्टर डोज की फ्री
दिल्‍ली की जनता के लिए CM केजरीवाल ने बूस्टर डोज की फ्री Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली की जनता के लिए CM केजरीवाल ने बूस्टर डोज की फ्री

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा 15 जुलाई से 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को सरकारी केंद्रों पर मुफ्त बूस्टर डोज का अभियान शुरू किया है, जिसके तहत रोज ही करीब 15 लाख डोज लगाई जा रही है। इस बीच दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार द्वारा भी दिल्‍लीवासियों के लिए कोविड-19 वैक्‍सीन की बूस्टर डोज को फ्री किए जाने का ऐलान किया है।

CM केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस :

इस दौरान आज रविवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अर‍विंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी एवं दिल्ली की जनता से महामारी कोरोना वायरस को खत्कम करने के लिए प्रिकॉशन डोज लगवाने की अपील की है। CM अर‍विंद केजरीवाल ने कहा- 18 साल से ऊपर की उम्र के लोग बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। हमने बूस्टर डोज भी फ्री की हुई हैं। मैं बच्चों से भी अपील करना चाहूंगा कि वो अपनी दूसरी डोज लगवा लें। अभी तक दिल्ली में लगभग 3.5 करोड़ के करीब वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकों और केंद्रों में मुफ्त में दी जा रही टीकाकरण की एहतियाती खुराक प्राप्त करें
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने पिछले दो सालों में कोरोना के खिलाफ दिल्ली की सामूहिक लड़ाई की सराहना करते हुए यह बात भी कहीं है कि, ''दिल्ली में अब कोरोना कंट्रोल में है। सीरियस मामले भी कम आ रहे हैं। मैं सभी से अपील करता हूं कि, दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकों और केंद्रों में मुफ्त में उपलब्ध कराई जा रही प्रिकॉशन डोज लगवा लें, ताकि इस महामारी को जड़ से खत्म किया जा सके।''

CM अरविंद केजरीवाल ने बताया- अभी तक दिल्‍ली में लगभग साढ़े 3 करोड़ कोरोना वैक्‍सीन डोज लगाई जा चुकी हैं।

  • पहली खुराक: 1.81 करोड़

  • दूसरी खुराक : 1. 53 करोड़

  • एहतियाती खुराक : 18.50 लाख

  • हमारी 1 लाख Dose/Day लगाने की Capacity है। आप भी Precaution Dose अवश्य लगवाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT