दिल्ली में हर घर साफ और स्वच्छ पानी के लिए CM केजरीवाल का नया कदम
दिल्ली में हर घर साफ और स्वच्छ पानी के लिए CM केजरीवाल का नया कदम Raj Express
दिल्ली

दिल्ली में हर घर साफ और स्वच्छ पानी के लिए CM केजरीवाल का नया कदम, वाटर ATM का किया उद्घाटन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली सरकार का हर घर स्वच्छ पानी पहुंचाने का कार्य अनूठा प्रयास

  • आज सीएम केजरीवाल ने वॉटर एटीएम का उद्घाटन किया

  • एटीएम कार्ड से व्यक्ति हर दिन 20 लीटर पानी ले सकेगा

  • मणिपुर हिंसा मामले पर सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

दिल्ल, भारत। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार हर घर साफ और स्वच्छ पानी पहुंचाने के लिए अनूठा प्रयास कर रही है। इस बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से ताया गया है कि वे वॉटर एटीएम शुरू करने वाले हैं।

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा आज सोमवार को दिल्ली के एक इलाके में वाटर एटीएम का उद्घाटन किया किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, दिल्ली के हर घर तक साफ-स्वच्छ पेयजल के मिशन में हम वाटर एटीएम जैसा अनूठा प्रयोग भी कर रहे हैं, जहां-जहां हमें टैंकर से पानी देना पड़ता है। उस जगह हम वाटर एटीएम शुरू करेंगे।

हम दिल्ली के कई इलाके में परेशानियों की वजह से हम पानी की पाइपलाइन नहीं डाल सकते। उसके लिए अब एक टेक्नोलॉजिकल के इस्तेमाल करके एक उपाय निकाला है। ऐसे इलाके जहां पानी की स्तर अच्छा है वह हम ट्यूबेल लगाएंगे और उस पानी को आरओ से साफ करेंगे। इसके बाद इस पानी को एटीएम मशीनों के माध्यम से लोगों को दिया जाएगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान आगे यह भी बताया कि, दिल्ली में 4 RO Water ATM खोले, 500 और खोलेंगे। एटीएम कार्ड से व्यक्ति हर दिन 20 लीटर पानी ले सकेगा।

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मणिपुर हिंसा मामले पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह कहा- मणिपुर जल रहा है, लेकिन PM Modi छिप कर बैठे हैं, ऐसे में जनता कहाँ जाए। जनता प्रधानमंत्री जी को ढूंढ रही है, उन्हें सामने आकर समस्या का समाधान करना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT