CM अरविंद केजरीवाल
CM अरविंद केजरीवाल Raj Express
दिल्ली

Delhi Excise Policy Case: ईडी के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल, नई याचिका दायर कर की ये मांग

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली HC में दायर की नई याचिका।

  • याचिका दायर कर अपने खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है।

  • एक्साइज मामले में ईडी अब तक अरविंद केजरीवाल को नौ समन जारी कर चुकी है।

दिल्ली, भारत। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ईडी के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे हैं। बता दें, अरविंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट में एक नई याचिका दायर की है। इस याचिका में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपने खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की अगुवाई वाली खंडपीठ आज सुबह मामले की सुनवाई करेगी। एक्साइज मामले में ईडी अब तक उन्हें नौ समन जारी कर चुकी है।

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के सामने एक नई याचिका दायर कर अपने खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है। दिल्ली शराब घोटाला केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा है कि, वह दिल्ली शराब घोटाला केस की जांच में सहयोग को तैयार हैं, मगर उन्हें ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय को गिरफ्तार करने से रोका जाए। दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस सुरेश कुमार कायत की बेंच आज ही इस मामले की सुनवाई करेगी।

जानकारी के अनुसार, उच्च न्यायालय ने बीते दिन बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में उन्हें जारी किए गए समन को चुनौती देने वाली याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा। वहीं, सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केजरीवाल के वकील वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी से पूछा कि, सीएम पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने क्यों नहीं पेश हो रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज 21 मार्च को ईडी के समन पर पेश होना है। ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नौवां समन जारी कर 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। आम आदमी पार्टी 55 वर्षीय राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को मध्य दिल्ली में केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि, "यह साफ है कि ED एक स्वतंत्र जांच एजेंसी नहीं है बल्कि भाजपा का एक राजनैतिक हथियार है। ED अरविंद केजरीवाल को जांच में भागीदारी के लिए बल्कि उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए बुला रही है। भाजपा चाहती है लोकसभा चुनाव में केजरीवाल चुनाव प्रचार न कर पाएं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT