दिल्ली के हालात हुए नाज़ुक, चारों ओर पानी ही पानी
दिल्ली के हालात हुए नाज़ुक, चारों ओर पानी ही पानी Syed Dabeer Hussain - RE
दिल्ली

Delhi Floods : दिल्ली के हालात हुए नाज़ुक, चारों ओर पानी ही पानी

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली की बारिश ने 40 साल का रिकॉर्ड तोड़ा।

  • यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से लगभग 4 मीटर ऊपर।

  • दिल्ली सरकार ने भारतीय सेना से मदद की गुहार लगाई।

राज एक्सप्रेस। दिल्ली की बारिश ने 40 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है यमुना नदी निरंतर उफान पर है। यह देखा गया है कि यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से लगभग 4 मीटर ऊपर हैं जो कि लगभग 209 मीटर कहा जा सकता है। दिल्ली के कई ऐसे इलाके हैं जहां जनजीवन पूर्ण रूप से अस्त-व्यस्त हो गया है और जिन जिन इलाकों में घरों में पानी भर गया है, उन इलाकों के रहवासियों को सरकार द्वारा बनाएं टेंट कैंप आदि जगहों पर स्थानांतरित किया गया है। यमुना नदी का जलस्तर इतना रूद्र है की ऊंचाई में बसे दिल्ली के कुछ इलाकों में तक पानी जा पहुंचा यमुना नदी का जल दिल्ली के कई राज्य की भवन एवं स्थानों तक जा पहुंचा है जैसे सुप्रीम कोर्ट राजघाट लाल किला चांदनी चौक आदि।

दिल्ली सरकार निरंतर केंद्रीय गृह मंत्रालय के संपर्क में है और निरंतर बैठे के जारी है बैठकों में राहत बचाव कार्य को लेकर समीक्षा की जाती है एवं क्या नए संभव प्रयास किए जा सकते हैं इन मुद्दों पर चर्चा होती है। दिल्ली की बाढ़ को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी संज्ञान लिया एवं सभी उच्च 3 लोगों की बैठक बुलाई जिसमें डूब प्रभावित इलाकों के रहवासियों के लिए हर संभव मदद की जाए।

दिल्ली में बाढ़ के हालात हद से जाते नजर आ रहे हैं जिसमें दिल्ली सरकार ने भारतीय सेना से मदद की गुहार लगाई है और केंद्रीय मंत्रालय एवं रक्षा मंत्रालय से भी हर संभव मदद की गुहार लगाई है, ताकि जनजीवन पूर्वा अनुसार किया जा सके।

राज एक्सप्रेस ने नई दिल्ली के रहवासी रवि कुमार से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि नॉर्थ दिल्ली आईटीओ कश्मीरी गेट रिंग रोड लाल किला आदि इलाके डूब प्रभावित क्षेत्र में आ रहे हैं। रिंग रोड और आसपास के इलाकों में पानी भर जाने से यातायात बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है क्योंकि रिंग रोड पूर्ण रूप से जाम है। इतना ही नहीं संपूर्ण नई दिल्ली का यातायात प्रभावित हुआ है जैसे मेट्रो रेल जब यमुना ब्रिज पर से गुजरती है तो बहुत ही ज्यादा धीमी रफ्तार से निकलती है जिससे मेट्रो रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT