अब श्रवण कुमार बनेंगे CM केजरीवाल- बुजुर्गों को मुफ़्त में कराएंगे अयोध्या के दर्शन
अब श्रवण कुमार बनेंगे CM केजरीवाल- बुजुर्गों को मुफ़्त में कराएंगे अयोध्या के दर्शन Rajexpress
दिल्ली

अब श्रवण कुमार बनेंगे CM केजरीवाल- बुजुर्गों को मुफ़्त में कराएंगे अयोध्या के दर्शन

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • अयोध्‍या दौरे के बाद CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

  • दिल्‍ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को किया शामिल

  • दिल्ली सरकार मुफ़्त में बुजुर्गों को कराएगी अयोध्या के दर्शन

दिल्ली, भारत। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत बुजुर्गों के लिए बड़े ऐलान किए हैं।

योजना में अयोध्या को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी :

दरअसल, कल मंगलवार को राम की नगरी उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या पहुंचकर CM केजरीवाल ने राम जन्मभूमि में भगवान राम व हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इसके बाद अब दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने बुजुर्गों को अयोध्‍या के दर्शन कराने का फैसला लिया है और उन्‍होंने कैबिनेट बैठक में दिल्ली की 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' में अयोध्या को भी शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

सभी दिल्लीवासियों को बहुत-बहुत बधाई। अब 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' के तहत बुजुर्गों को अयोध्‍या के दर्शन भी करवाएगी अरविंद केजरीवाल सरकार।

दिल्ली सरकार मुफ़्त में कराएगी अयोध्या के दर्शन :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहा- कैबिनेट बैठक में दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। हमारे दिल्ली के जो बुजुर्ग अयोध्या में रामलला का दर्शन करना चाहेंगे उन्हें दिल्ली सरकार मुफ़्त में अयोध्या के दर्शन कराएगी।

दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल ने यह बात भी कही कि, "राम लला से प्रार्थना- मैं श्रवण कुमार बन सभी को दर्शन करवाऊं" साथ ही यह बड़े ऐलान भी किए-

  • मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बुजुर्गों को कराएंगे Ayodhya के मुफ्त दर्शन

  • उनके रहने, भोजन, यात्रा का खर्चा उठाएगी सरकार

  • 35000 लोगों को तीर्थ यात्रा करवा चुकी दिल्‍ली सरकार

बता दें कि, कल मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या दौरे पर थे, यहां उन्‍होंने भगवान श्री राम का दर्शन व पूजा की थी। यहां भी उन्‍होंने यह बड़े ऐलान किए थे-

  • अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है।

  • AAP की सरकार बनने पर सभी उत्‍तर प्रदेश वासियों को भी मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा करवाएंगे।

  • दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम कल स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे।

  • अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT