CM केजरीवाल ने फ्री राशन योजना पर लिया बड़ा फैसला
CM केजरीवाल ने फ्री राशन योजना पर लिया बड़ा फैसला Syed Dabeer Hussain - RE
दिल्ली

दिल्ली वालों को तोहफा देते हुए CM केजरीवाल ने फ्री राशन योजना पर लिया बड़ा फैसला

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। इन दिनों महगांई आसमान छू रही है, जिससे आम जनता परेशान है। ऐसे में आज दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार द्वारा फ्री राशन को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए दिल्‍लीवासियों को बड़ा तोहफा दिया गया है। दरअसल, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना (PMGKY) के तहत मिलने वाले फ्री राशन की अवधी को और आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

6 महीने के लिए बढ़ाई फ्री राशन योजना :

महंगाई जैसे माहौल को देखते हुए दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍लीवासियों के लिए फ्री राशन योजना को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उन्‍होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना (PMGKY) के तहत मिलने वाले राशन को 6 महीने और बढ़ाए जाने की अपील की है।

महंगाई बहुत ज़्यादा हो गई है। आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है। कोरोना की वजह से कई बेरोज़गार हो गए प्रधानमंत्री जी, ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने की इस योजना को कृपया छः महीने और बढ़ाया जाए दिल्ली सरकार अपनी फ़्री राशन योजना छः महीने के लिए बढ़ा रही है।
दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल

बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पिछले साल ही मार्च के माह में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा की गई थी और सरकार की इस योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है। PMGKY के तहत 80 करोड़ से अधिक लोगों को प्रति माह 5 किलो मुफ्त गेहूं/चावल के साथ-साथ 1 किलो मुफ्त साबुत चना प्रत्येक परिवार को उपलब्ध कराया जा रहा है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत 80 करोड़ राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन की पहचान की गई है। राशन की दुकानों के माध्यम से उन्हें वितरित किए जाने वाले सब्सिडी वाले अनाज के अलावा मुफ्त राशन दिया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT